पारा शिक्षकों की मांग पर शिक्षा मंत्री करेंगे समीक्षा बैठक, कल होने वाली कैबिनेट की बैठक से बढ़ी उम्मीदें

न्यूज़ अरोमा रांची: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो Jagarnath Mahto चेन्नई से इलाज कराने के बाद रांची लौट आए हैं। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के आगमन से 65 हजार पारा शिक्षकों Para Teacher में भी खुशी की लहर है।

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा को भी ये उम्मीद है कि जगरनाथ महतो 65 हजार पारा शिक्षकों को वेतनमान देने की नियमावली पास कराकर सभी परिवारों की हमारी पुरानी मांग को पूरा ज़रूर करेंगे।

इसी बीच झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ Jagarnath Mahto महतो ने कहा कि पारा शिक्षकों के साथ वे आज भी खड़े हैं।

जल्द ही समीक्षा बैठक करने वाले हैं। उन्होंने कहा है कि ज्वाइन करते ही समीक्षा बैठक कर पहला काम पारा शिक्षक का करेंगे।

(झारखंड की खबरें WhatsApp पर भी, बस यहां क्लिक करें)

उन्होंने ये भी कहा कि हम जो कहते हैं वही करते हैं, और पारा शिक्षकों को हमने जो चुनाव के समय वादा किया है वो ज़रूर पूरा करेंगे।

शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी

चेन्नई से लौटते ही पारा शिक्षकों Para Teacher को स्थायीकरण व वेतनमान की उम्मीदें बढ़ गई हैं। मंत्री ने भी चेन्नई से कहा था कि झारखंड लौटने के बाद वे पारा शिक्षकों की समस्याओं को दूर करेंगे।

बता दें कि जिस दिन पारा शिक्षकों Para Teacher के कल्याण कोष से संबंधित नियमावली पर स्वीकृति देने के लिए बैठक होनी थी, उसी दिन उनकी तबीयत बिगड़ गई थी टेस्ट कराने के बाद वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

ऐसे में स्वस्थ हो कर लौटे शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो Jagarnath Mahto के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है।

इसी बीच कल यानी शुक्रवार को कैबिनेट की भी बैठक होनी है। जगरनाथ महतो के लौटने के बाद ये पहली कैबिनेट की बैठक होने वाली है।

उम्मीद जताई जा रही है की इस बैठक में पारा शिक्षक के मामलों पर चर्चा हो सकती है।

इधर मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग (समन्वय) द्वारा सूचित किया गया है कि मंत्रिपरिषद् की बैठक रांची में, शुक्रवार, 18 जून 2021 को अपराह्न 4:00 बजे से झारखंड मंत्रालय (प्रोजेक्ट भवन) स्थित मंत्रिपरिषद् कक्ष में होगी।

कैबिनेट की बैठक में शिक्षा मंत्री शामिल होते हैं तो ज़रूर पारा शिक्षकों को लेकर अच्छी खबर निकल कर आ सकती है। कल होने वाली कैबिनेट की बैठक से पारा शिक्षकों में भी काफी उम्मीदें हैं।

पारा शिक्षकों की मांग पर शिक्षा मंत्री करेंगे समीक्षा बैठक, कल होने वाली कैबिनेट की बैठक से बढ़ी उम्मीदें

पहला हस्ताक्षर पारा शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए

इसी बीच मंगलवार को गोमिया विधायक लंबोदर महतो ने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो से रांची में उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की थी।

इस दौरान उन्होंने शिक्षा मंत्री से गोमिया प्रखंड के 532 पारा शिक्षकों Para Teacher का वेब पोर्टल डाटा एंट्री नहीं होने की समस्या से अवगत कराया और उनसे इसका अतिशीघ्र समाधान करने का आग्रह किया।

इस पर शिक्षा मंत्री ने विधायक को इस बात के लिए आश्वस्त किया कि उनका पहला हस्ताक्षर पारा शिक्षकों Para Teacher की समस्याओं के समाधान के लिए होगा।

उन्होंने शिक्षा मंत्री से गोमिया विधानसभा क्षेत्र स्थित सभी मध्य विद्यालय को उच्च विद्यालय में और विभिन्न उच्च विद्यालय को प्लस टू विद्यालय में उत्क्रमित करने का भी आग्रह किया।

इस पर शिक्षा मंत्री ने सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Back to top button