भारत

शिवसेना UBT के प्रचार गीत के कुछ शब्दों को तत्काल हटाने का आदेश, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

शिवसेना (UBT) के प्रचार गीत में ‘जय भवानी’ और ‘हिंदू हा तूजा धर्म’ शब्द प्रयोग करने पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने ऐतराज जताते हुए पार्टी अध्यक्ष उद्धव बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) को नोटिस जारी किया है।

Shiv Sena UBT Promotional Songs : शिवसेना (UBT) के प्रचार गीत में ‘जय भवानी’ और ‘हिंदू हा तूजा धर्म’ शब्द प्रयोग करने पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने ऐतराज जताते हुए पार्टी अध्यक्ष उद्धव बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) को नोटिस जारी किया है।

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे को प्रचार गीत से इन दोनों शब्दों को तत्काल हटाने का भी आदेश दिया है। उद्धव ठाकरे ने रविवार को बताया कि वे इन शब्दों को प्रचार गीत से नहीं हटाएंगे, चाहे भले चुनाव आयोग उन पर कार्रवाई करे।

उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने प्रचार गीत में इन शब्दों का प्रयोग मतदाताओं को जागृत करने के लिए किया है।

छत्रपति शिवाजी महाराज ने ‘जय भवानी’ का उद्घोष करते हुए हिंदवी साम्राज्य की स्थापना की थी। अब चुनाव आयोग को जय भवानी शब्द पर ऐतराज होने लगा है। अपने देश में हम अपने देवी-देवताओं का नाम नहीं ले सकते।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग के पास प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के भाषण की क्लिप सहित शिकायती पत्र भेजा था, जिसमें इन लोगों ने धार्मिक प्रचार (Religious Propaganda) किया था लेकिन अभी तक चुनाव आयोग ने इसका जवाब नहीं दिया है।

धार्मिक प्रचार करने पर चुनाव आयोग मोदी-शाह पर कार्यवाही नहीं कर रहा है लेकिन पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करते हुए उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम चुनाव आयोग (Election Commission) के नोटिस को नहीं मानेंगे और जय भवानी प्रचार गीत से नहीं निकालेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker