झारखंड

रामगढ़ और मेदिनीनगर में लगेगा रोजगार मेला, 2500 युवकों को मिलेगी नौकरी

झारखंड के बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी। राज्य सरकार के श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग (Training Department) की ओर से 27 फरवरी को रामगढ़ और 28 फरवरी को Medininagar जिला नियोजन परिसर में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा।

Rojgar Mela: झारखंड के बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी। राज्य सरकार के श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग (Training Department) की ओर से 27 फरवरी को रामगढ़ और 28 फरवरी को Medininagar जिला नियोजन परिसर में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा।

इस मेले में करीब 2500 पदों पर बेरोजगार युवकों की नियुक्ति की जाएगी। मेदिनीनगर में आयोजित मेले में 2060 पदों और रामगढ़ में करीब 492 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

रोजगार मेलों में राज्य सरकार के साथ निजी कंपनियों की भी भागीदारी होगी, ताकि योग्य बेरोजगार युवाओं (Unemployed Youth) को रोजगार मिल सके। रोजगार मेले के लिए जिले के सभी नियोजन पदाधिकारी को टास्क दिया गया है। अभ्यर्थियों के लिए यह अनिवार्य होगा कि वे राज्य के किसी भी जिले में स्थित एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज (नियोजनालय) में रजिस्टर्ड हों।

बता दें कि श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक झारखंड के विभिन्न जिलों में लगाए गए Rojgar Mela में अभी तक कुल 14,990 बेरोजगारों को रोजगार दिया गया है। इसमें 12,834 पुरुष और 2153 महिलाएं हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker