झारखंड

JMM की केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक कल, शिबू सोरेन की अध्यक्षता में…

झारखंड के अलावा झामुमो के बिहार, प. बंगाल और ओडिशा कमेटी के प्रतिनिधिमंडल भी शिरकत करेंगे

रांची: मंगलवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की शीर्ष कमेटी ‘झामुमो केंद्रीय समिति’ (JMM Central Committee) की विस्तारित बैठक रांची के सोहराई भवन में होगी। अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन (Shibu Soren) करेंगे।

बैठक में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, (Hemant Soren) राज्य सरकार में पार्टी के मंत्री, सांसद, विधायक और केंद्रीय समिति के पदाधिकारी शामिल होंगे।

राज्य के बाहर के पार्टी नेता भी होंगे शामिल

बताया जाता है कि विस्तारित बैठक होने के कारण झारखंड के सभी 24 जिलों के जिलाध्यक्ष, जिला सचिव भी इसमें शिरकत करेंगे। झारखंड के अलावा झामुमो के बिहार, प. बंगाल और ओडिशा कमेटी के प्रतिनिधिमंडल भी शिरकत करेंगे।

झामुमो केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक (Extended Meeting) में जिन एजेंडे पर चर्चा होगी, उसमें पिछले बैठक में लिए गए फैसले के अलावा अगले कुछ महीनों में होने वाले डुमरी उपचुनाव पर भी चर्चा होनी है।

स्पष्ट रूप से संकेत दिया है गया है कि मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद डुमरी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी की उम्मीदवार दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी ही होंगी।

बैठक में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के संभावित स्टैंड और सीटों की दावेदारी क्या हो, इस पर भी कार्यसमिति और सभी जिलाध्यक्षों की राय लिए जाने की संभावना है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता सुप्रियो बोले, साढ़े तीन साल में हुए कार्यों का आकलन भी होगा

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्या ने बताया कि राज्य की सरकार के साढ़े तीन साल पूरे हो गए हैं। इन वर्षो में पार्टी की नीति और सिद्धांत के अनुसार कितना काम हुआ, इसपर भी झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक में चर्चा होगी।

पिछले दिनों पटना में हुई 15 विपक्षी दलों की बैठक और इस महीने बेंगलुरु में होने वाली बैठक को लेकर कार्यकारी अध्यक्ष अपनी बात केंद्रीय समिति की बैठक (Central Committee Meeting) में रखेंगे।

x