झारखंड

गोड्डा DC के नाम पर ही बना लिया फर्जी फेसबुक अकाउंट, ₹40000 की ठगी…

गोड्डा DC के नाम फर्जी Facebook एकाउंट बनाकर 40 हजार की साइबर ठगी का मामला सोमवार को आया है।

Dumka News: गोड्डा DC के नाम फर्जी Facebook एकाउंट बनाकर 40 हजार की साइबर ठगी (Cyber Fraud) का मामला सोमवार को आया है।

बताया जाता है कि DC के Facebook Account के माध्यम से मैसेंजर पर मैसेज भेजकर NGO संचालक सह अधिवक्ता मधुर सिंह (Advocate Madhur Singh) हुई 40 हजार रुपये की ठगी की लिखित शिकायत नगर थाना में की गई है।

शिकायत में मधुर सिंह ने बताया कि बीते 11 फरवरी को दोपहर में उनके मैसेंजर पर DC, गोड्डा के फेसबुक एकाउंट से मैसेज आया। इसमें उनके किसी CRPF में काम करने वाले दोस्त को तबादला होने के कारण फर्नीचर बेचने की बात कह मधुर सिंह का नंबर देने की बात कही।

DC का रिफ्रेन्श होने के कारण ज्यादा सवाल नहीं किया

मधुर सिंह ने हामी भरी। करीब एक घंटे बाद मोबाइल नंबर 9124243374 से CRPF ऑफिस से संतोष कुमार नामक व्यक्ति ने कॉल कर कहा कि आपको सर से बात हुई है।

बताया कि समान की डिलिवरी CRPF वैन से करा दिया जायेगा। कुल समान का दाम 85 हजार बताया। चुकी DC का Refrence होने के कारण ज्यादा सवाल नहीं करते हुए फर्नीचर की आवश्यकता होने के कारण हामी भर दी।

तत्काल 40 हजार रूपये बैंक ऑफ इंडिया के खाता संख्या 718718210001901 में भुगतान की बात कही। शेष रकम डिलेवरी होने के बाद भुगतान की बात कही।

तत्काल उक्त खाता को होल्ड करते हुए कानूनी कार्रवाई का आग्रह

NGO संचालक मधुर सिंह ने पे-फोन के माध्यम से 20-20 हजार दो बार मेें उक्त खाता में भुगतान कर दिया। उसके बाद पुनः 21750 रुपये भुगतान की बात कही। इसपर संदेह हुआ की वह धोखाधड़ी का शिकार हो गया। भागकर नगर थाना पहुंच और हेल्पलाइन 1930 एवं पेमेंट मैसेज नबर पर कॉल किया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

बाद में इसकी सूचना साइबर DSP को दी। आवेदन में तत्काल उक्त खाता को होल्ड करते हुए कानूनी कार्रवाई का आग्रह किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker