पूर्व ADGP गुरिंदर सिंह ढिल्लों कांग्रेस में हुए शामिल

News Aroma Desk

Former ADGP Gurinder Singh Dhillon joins Congress: पूर्व IPS और ADGP पंजाब रह चुके गुरिंदर सिंह ढिल्लों (Gurinder Singh Dhillon) मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। Gurinder Singh Dhillon को कांग्रेस की सदस्यता दिलाते समय पंजाब कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव मौजूद रहे।

इस दौरान पूर्व IPS की पत्नी और परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक गुरिंदर ढिल्लों को Punjab की फिरोजपुर सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने कुछ दिन पहले ही VRS के लिए आवेदन किया था। जिसे पंजाब सरकार ने स्वीकृत कर लिया है। वीआरएस स्वीकृति के 6 दिन बाद उन्होंने मंगलवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के उपरांत गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि पार्टी हाईकमान उन्हें जो भी कार्यभार सौंपेगा, वह उसे पूरी शिद्दत से पूरा करेंगे।

कांग्रेस के पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव ने बताया कि पंजाब के पूर्व ADGP Gurinder Singh Dhillon 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। यादव के मुताबिक ढिल्लों ने पंजाब में आतंकवाद और कई चुनौतीपूर्ण स्थितियों में अपनी बेहतरीन कार्य कुशलता का परिचय दिया है।

गुरिंदर सिंह ढिल्लों के पास पंजाब पुलिस में स्पेशल एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर का चार्ज था। VRS मिलने के उपरांत उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि वह अपने आप को पिंजरे से आजाद महसूस कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस विभाग में 30 साल तक नौकरी की है।

हमें Follow करें!

x