भारत

पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी का निधन, बाद नमाज इशा होगी नमाजे जनाजा

पूर्व राज्यपाल एवं Congress के वरिष्ठ नेता अजीज कुरैशी का 83 वर्ष की उम्र में शुक्रवार सुबह निधन हो गया। पिछले कुछ समय से डॉ कुरैशी बीमार चल रहे थे।

Congress Leader Aziz Qureshi Passes Away: पूर्व राज्यपाल एवं Congress के वरिष्ठ नेता अजीज कुरैशी का 83 वर्ष की उम्र में शुक्रवार सुबह निधन हो गया। पिछले कुछ समय से डॉ कुरैशी बीमार चल रहे थे।

इलाज के लिए उन्हें राजधानी भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

Congress Leader Aziz Qureshi Passes Away

पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता Dr Aziz Qureshi का लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार सुबह निधन हो गया। उनके निधन से परिवार के साथ ही सियासी गलियारे में शोक की लहर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ कुरैशी ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मिजोरम के राज्यपाल के तौर पर कार्य किया था।

सन् 1973 में श्री कुरैशी मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री भी रहे और 1984 में सतना निर्वाचन क्षेत्र से वह लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) जीते थे।

Congress Leader Aziz Qureshi Passes Away

डॉ कुरैशी को 24 जनवरी, 2020 को मप्र उर्दू अकादमी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। पू्र्व राज्यपाल डॉ कुरैशी के निधन की सुचना दे रहे उनके भतीजे सूफियान अली ने बताया कि वो पहली दफा 1972 में सीहोर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे और उसके बाद 1984 में लोकसभा सदस्य (Lok Sabha member) चुने गए।

उन्होंने बताया कि डॉ कुरैशी की नमाजे जनाजा कोहेफिजा स्थित सूफिया मस्जिद में बाद नमाज इशा 8:30 बजे अदा की जाएगी और बड़ा बाग कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा। उनके निधन से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker