झारखंड

रामनवमी पर रांची में ‘किलाबंदी’, मकानों की छत से भी होगी निगरानी

राजधानी रांची (Ranchi ) में रामनवमी (Ramnawami) को लेकर पुलिस अलर्ट मोड में नजर आ रही है। इसी क्रम में Ramnawami पर निकलने वाले जुलूस के मार्ग में स्थित शहर के सभी मकानों की छतों का सोमवार को Drone से निरीक्षण किया गया।

Ranchi Ramnawami: राजधानी रांची (Ranchi ) में रामनवमी (Ramnawami) को लेकर पुलिस अलर्ट मोड में नजर आ रही है। इसी क्रम में Ramnawami पर निकलने वाले जुलूस के मार्ग में स्थित शहर के सभी मकानों की छतों का सोमवार को Drone से निरीक्षण किया गया।

कोतवाली DSP प्रकाश सोय के नेतृत्व में हिंदपीढ़ी और डेली मार्केट थाना क्षेत्र में ड्रोन से छत का निरीक्षण किया गया।

जुलूस में विधि-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर प्रशासन की ओर से सभी सावधानी बरती जा रही है। जुलूस के दौरान पत्थरबाजी न हो, इसे लेकर जुलूस मार्ग (Procession Route) के सभी मकानों की जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से जांच की जा रही है।

जांच के दौरान आठ मकानों की छत पर ईंट और पत्थर मिला, जिसे हटाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही उनसे बॉन्ड भी भरवाया गया है। इसके अलावा जुलूस मार्ग और विभिन्न चौक-चौराहों पर CCTV कैमरे लगाने के लिए स्थानों का चयन किया गया है।

DSP प्रकाश सोय ने बताया कि रामनवमी जुलूस पर निगरानी रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अस्थायी CCTV कैमरा लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

सभी कैमरों की Monitoring Court स्थित कंट्रोल रूम से की जायेगी। CCTV के जरिये जुलूस पर कड़ी नजर रखी जायेगी। किसी भी असामाजिक तत्व को बख्शा नहीं जायेगा। CCTV के जरिये चिह्नित कर उपद्रवियों (Miscreants) पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। साथ ही सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker