टेक्नोलॉजी

Lock Screen पर NFT-आधारित Live Gaming लाने के लिए ग्लांस ने Gambit का किया अधिग्रहण

अन्य गतिविधि की तुलना में गेमिंग पर अधिक समय बिताती है

बेंगलुरु: इनमोबी ग्रुप के स्वामित्व वाले लॉकस्क्रीन प्लेटफॉर्म ग्लांस ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उसने वैश्विक स्तर पर लॉक स्क्रीन पर एनएफटी-आधारित लाइव गेमिंग लाने के लिए भारतीय गेमिंग कंपनी गैम्बिट स्पोर्ट्स का अधिग्रहण किया है।

कंपनी ने कहा कि इससे जेन-जेड के लिए एनएफटी-आधारित लाइव गेमिंग अनुभवों के लिए सबसे बड़े प्लेटफॉर्म के निर्माण की ग्लांस की महत्वाकांक्षा में तेजी आने की उम्मीद है।

इनमोबी ग्रुप के सह-संस्थापक और ग्लांस के अध्यक्ष और सीओओ पीयूष शाह ने एक बयान में कहा, गेमिंग आज दुनिया भर में सबसे रोमांचक कंटेंट कैटेगरी है और जेन-जेड ऑनलाइन किसी भी अन्य गतिविधि की तुलना में गेमिंग पर अधिक समय बिताती है।

उन्होंने कहा, यूजर्स को लॉक स्क्रीन पर लाइव, कनेक्टेड, इंटरेक्टिव गेमिंग अनुभव देना, दुनिया के सबसे बड़े लाइव इंटरनेट प्लेटफॉर्म के निर्माण की झलक के लिए महत्वपूर्ण है।

हमारा लक्ष्य लाइव गेमिंग के लिए क्रिएटर के नेतृत्व वाले एनएफटी लॉन्च करना है जो अद्वितीय प्ले-टू-अर्न उत्पन्न करेगा और पूरे गेमिंग इकोसिस्टम के लिए प्ले-टू-ओन संभावनाएं पैदा करेगा।

यह अधिग्रहण ग्लांस की विशेषज्ञता और गेमिंग इकोसिस्टम की समझ के साथ गैम्बिट के पैमाने और लॉक स्क्रीन केंद्रित नवाचार को एक साथ लाता है।

2015 में सह-स्थापित, गैम्बिट नॉस्ट्रेगैमस (नोस्ट्रा प्रो) का मालिक है और उसका संचालन करता है। यह फैंटेसी स्पोर्ट्स, पोकर, रम्मी, क्विज और हाइपर-कैजुअल गेम्स के साथ एक बेहद लोकप्रिय गेमिंग प्लेटफॉर्म है। नॉस्ट्रेगैमस प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन से अधिक गेम खेले गए हैं और इसके करीब 10 मिलियन रजिस्टर्ड यूजर्स हैं।

गैम्बिट, ग्लांस की विशेषज्ञता का लाभ उठाएगी, जिसमें टूर्नामेंट, गेम शो, गेम स्ट्रीमिंग और लॉक स्क्रीन पर मल्टी-प्लेयर गेम सहित अत्यधिक आकर्षक लाइव गेमिंग अनुभव लॉन्च किए जाएंगे।

गैम्बिट ग्लांस को कई कैजुअल-टू-मिडकोर गेम लॉन्च करने में भी सक्षम बनाएगा, जिनका आनंद गेमर्स के विभिन्न सेटों द्वारा लिया जा सकता है।

आने वाली तिमाहियों में, ग्लांस की योजना लाइव गेमिंग में एनएफटी लॉन्च करने की भी है। यह संभावित रूप से क्रिएटर्स, स्ट्रीमर्स और डेवलपर्स को संपत्ति और एनएफटी-आधारित गेम निर्माण के माध्यम से मुद्रीकरण करने में सक्षम करेगा, जबकि गेमर्स को वे अद्वितीय अनुभव प्रदान करेंगे जो उन्हें पसंद हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker