टेक्नोलॉजी

Google का AI tools सिखाएगा इंग्लिश बोलना, जानें कैसे करें इस्तेमाल

अगर आपकी इंग्लिश कमजोर हैं तो आपके लिए गूगल का नया फीचर बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है।

Google AI Tool: अगर आपकी इंग्लिश कमजोर हैं तो आपके लिए Google का नया फीचर बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। गूगल ने एआई पावर्ड स्पीकिंग प्रैक्टिस टूल को पेश कर दिया है।

गूगल एआई पावर्ड टूल (Google AI Powered Tool) स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर से घर बैठे आसानी से इंग्लिश सीखी जा सकती है। गूगल के इस टूल की मदद से आप अपने अंग्रेजी बोलने के तरीके को सुधार सकते हैं। गूगल इस टूल में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई(AI) की मदद ली है।

यूजर्स को अंग्रेजी सीखाने के लिए ये टूल रियल टाइम में लैंग्वेज मॉडल का इस्तेमाल करता है। ऐसे में यूजर्स के लिए ये नया फीचर काफी लाभदायक साबित हो सकता है। गूगल के मुताबिक, स्पीकिंग प्रैक्टिस एआई टूल से यूजर्स अपने सवालों को टाइप करके या फिर बोलकर भी पूछ सकते हैं।

स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर से सीखें इंग्लिश

अगर आपकी इंग्लिश कमजोर हैं तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है। गूगल एआई पावर्ड टूल स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर से घर बैठे आसानी से इंग्लिश सीखी जा सकती है। गूगल के इस टूल की मदद से आप अपने अंग्रेजी बोलने के तरीके को सुधार सकते हैं।
Google इस टूल में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई की मदद ली है। यूजर्स को अंग्रेजी सीखाने के लिए ये टूल रियल टाइम में लैंग्वेज मॉडल का इस्तेमाल करता है। ऐसे में यूजर्स के लिए ये नया फीचर काफी लाभदायक साबित हो सकता है। गूगल के मुताबिक, स्पीकिंग प्रैक्टिस एआई टूल से यूजर्स अपने सवालों को टाइप करके या फिर बोलकर भी पूछ सकते हैं।

इन देशों को मिलेगा Google का नए फीचर का फायदा

Google का नया स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर गूगल के सर्च लैब प्रोग्राम का एक हिस्सा है। ऐसे में इसका फायदा उन्हीं यूजर्स को मिलेगा, जो गूगल सर्च लैब्स प्रोग्राम से जुड़े हुए हैं। गूगल सर्च लैब्स प्रोग्राम में साइनअप करने के बाद यूजर्स इसका फायदा उठा सकते हैं।

ये 6 देशों में उपलब्थ है, इसमें भारत, अर्जेटीना, वेनेजुएला, इंडोनेशिया, मैक्सिको और कोलंबिया शामिल है। गूगल का ये फीचर कमजोर अंग्रेजी वालों के लिए वरदान की तरह काम कर सकता है।

ये फीचर एआई की मदद से यूजर्स को सही ग्रामर भी बताएगा। ये फीचर लोगों को दो तरफ का संचार बताती है, ऐसे में ये एआई टूल यूजर्स के लिए इंग्लिश टीचर का काम कर सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker