भारत

Gujarat Assembly Election : BJP ने जारी की छह उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

नई दिल्ली: Gujarat Assembly Election (गुजरात विधान सभा चुनाव) को लेकर भाजपा ने छह उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी (Candidates Second List) कर दी है।

दूसरी लिस्ट में BJP ने धोराजी से महेन्द्रभाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा और चौयार्सी से संदीप देसाई को उम्मीदवार बनाया है। इन छहों सीटों पर प्रथम चरण के तहत 1 दिसंबर को मतदान होना है।

इससे पहले भाजपा ने 10 नवंबर को अपने 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी (List Released) की थी। दूसरी लिस्ट आने के बाद भाजपा अब तक अपने 166 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

8 दिसंबर को होगी मतगणना

भाजपा की पहली लिस्ट में प्रथम चरण के चुनाव वाले 83 सीटों पर और दूसरे चरण के तहत चुनाव वाले 77 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी।

राज्य की 182 विधान सभा सीट (Assembly Seat) पर दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है।

राज्य में प्रथम चरण के चुनाव वाले 89 विधान सभा क्षेत्रों में नामांकन (Enrollment) की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधान सभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है। मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker