झारखंड

हजारीबाग के कोयला कारोबारी इजहार के खिलाफ कोर्ट का संज्ञान, ED की चार्टशीट…

हजारीबाग (Hazaribagh ) के कोयला कारोबारी इजहार अंसारी और इश्तियाक अंसारी के अलावा इजहार अंसारी की एक कंपनी के खिलाफ ED के चार्जशीट (आरोप पत्र) पर ED की विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत ने बुधवार को संज्ञान ले लिया है।

Hazaribagh News: हजारीबाग (Hazaribagh ) के कोयला कारोबारी इजहार अंसारी और इश्तियाक अंसारी के अलावा इजहार अंसारी की एक कंपनी के खिलाफ ED के चार्जशीट (आरोप पत्र) पर ED की विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत ने बुधवार को संज्ञान ले लिया है।

मामले में कोर्ट ने आरोपितों की उपस्थिति के लिए आठ अप्रैल की तिथि निर्धारित की है। इससे पूर्व ED ने 15 मार्च को अदालत में इजहार अंसारी और इश्तियाक अंसारी के अलावा इजहार अंसारी की एक कंपनी के खिलाफ Charge Sheet दाखिल किया था।

ED ने जांच में पाए गए तमाम साक्ष्य के साथ आरोप पत्र दाखिल की थी। ED ने कोर्ट को यह जानकारी दी थी कि इजहार कैसे कोयले के कारोबार में संलिप्त था और अवैध कोयले के कारोबार से कैसे अकूत संपत्ति अर्जित की।

इजहार अंसारी कई शेल कंपनियों के संचालक हैं। वह शेल कंपनियों के जरिए काले धन का संचालन करता है। 16 जनवरी को ED ने इजहार अंसारी के ठिकाने पर छापेमारी की थी। छापेमारी में 13 लाख कैश के साथ कई अहम दस्तावेज ED ने बरामद किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker