हेड कांस्टेबल नासिर हुसैन ने 83 भगोड़ा अपराधियों को पकड़कर बनाया रिकॉर्ड

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल नासिर हुसैन ने एक साल के अंदर 83 भगोड़ा अपराधियों को गिरफ्तार कर रिकॉर्ड बनाया जिसके लिए उन्हें समय से पहले पदोन्नति देकर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर(एएसआई) बनाया जाएगा।

दक्षिण पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त आरपी मीना ने गुरुवार को यहां बताया कि बदरपुर थाने में तैनात नासिर हुसैन ने एक साल के अंदर 83 भगोड़ा अपराधियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। इनमें से 42 जघन्य अपराध करने वालों को तथा 41 अन्य अपराध करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि समय से पहले पदोन्नति (आउट ऑफ टर्न प्रमोशन) के लिए एक साल के अंदर 80 अपराधियों को पकड़ने का लक्ष्य होता है। इनमें 40 जघन्य और 40 अन्य अपराध करने वालों को गिरफ्तार करना लक्ष्य होता है जिसे नासिर ने समय से पहले ही पूरा कर दिया।

उन्होंने कहा कि हेड कांस्टेबल नासिर को भगोड़ा अपराधियों का पता लगाकर गिरफ्तार करने का लक्ष्य दिया गया था। नासिर ने इसके लिए काफी मेहनत की और अपराधियों का पता लगाने में अपने तरीके विकसित किये। आखिरकार दस नवंबर को उसने उत्तर प्रदेश के मथुरा से दो अपराधियों अनवर और जावेद को गिरफ्तार कर अपना लक्ष्य हासिल कर लिए। दोनों को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर रखा था। उन्होंने कहा कि लक्ष्य पूरा होने के बाद उसे समय से पहले पदोन्नति देकर एएसआई बनाने के लिए पुलिस मुख्यालय में प्रस्ताव भेजा जाएगा।

हेड कांस्टेबल नासिर ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया उसने दिनरात कड़ी मेहनत करके अपने लक्ष्य को हासिल किया है। कोरोना महामारी के दौरान भी वह अपने काम को अंजाम देने के निरंतर लगे रहे। सभी 83 अपराधियों को उन्होंने दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों से गिरफ्तार किया है।

Back to top button