ED की याचिका वापस लेने का अनुरोध हाई कोर्ट ने माना, नेशनल गेम्स में घोटाला…

News Aroma Desk

Jharkhand High Court: झारखंड हाई कोर्ट (High Court) में 34वें नेशनल गेम्स में घोटाले के अनुसंधान से संबंधित पुराने दस्तावेज CBI से दिलाने का आग्रह करने वाली प्रवर्तन निदेशालय (ED) के Assistant Director देवव्रत झा की याचिका की सुनवाई मंगलवार को हुई।

मामले में ED के अधिवक्ता एके दास ने कोर्ट को बताया कि अनुसंधान से संबंधित जो पुराने दस्तावेज CBI से मांगे गये थे, वे ED को मिल चुके हैं। ऐसे में याचिका वापस लेने की अनुमति दी जाये। कोर्ट ने उनके आग्रह को स्वीकार कर लिया।

मामले में CBI कोर्ट में फाइनल फॉर्म दाखिल कर दिया

बीते दिनों CBI ने साक्ष्य नहीं मिलने की बात कहते हुए मामले में CBI कोर्ट में फाइनल फॉर्म दाखिल कर दिया है। 11 अप्रैल, 2022 को झारखंड हाई कोर्ट ने कई सालों से एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) में चल रहे इस मामले की जांच CBI से कराने का आदेश दिया था।

हालांकि, बाद में इस मामले में Scheduled Offense को देखते हुए ED ने भी इस मामले में अनुसंधान प्रारंभ किया है लेकिन उसे CBI से अनुसंधान से संबंधित पुराने दस्तावेज नहीं मिल पा रहे थे, जिसे लेकर ED की ओर से CBI से अनुसंधान के दस्तावेज दिलवाने का आग्रह करते हुए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

मामला वर्ष 2011 का

यह मामला वर्ष 2011 का है, जब झारखंड की रांची के होटवार स्थित खेलगांव में 34वें राष्ट्रीय खेल का आयोजन हुआ था। उस समय राष्ट्रीय खेल के आयोजन में 28 करोड़ 38 लाख रुपये का चूना State Government को लगाने का आरोप लगाया गया था।

हमें Follow करें!

x