1 मार्च से खुलेगा अबू धाबी में बना ‎मंदिर, सभी धर्मों के लोग…

News Aroma Desk

Hindu Mandir in UAE: UAE की राजधानी अबू धाबी में बना ‎मंदिर 1 मार्च को दर्शनों के ‎लिए खोल ‎दिया जाएगा। इसमें सभी धर्मों के लोग जा सकेंगे। यहां पत्थर के बने पहले हिंदू मंदिर (Hindu Temple) का फरवरी की शुरुआत में PM मोदी ने उद्घाटन किया था।

अब इस मंदिर को जनता को पूरी तरह से खोलने का फैसला लिया गया है। मंदिर के अधिकारियों से ‎मिली जानकारी के मुताबिक 1 मार्च को यह जनता के लिए खुल जाएगा। 700 करोड़ रुपये की लागत से बना यह मंदिर सप्ताह में छह दिन, सोमवार को छोड़कर, सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक जनता के लिए खुला रहेगा।

बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (Bochasanwasi Shri Akshar Purushottam Swaminarayan Sanstha) की ओर से इसे बनाया गया है। यह मंदिर 27 एकड़ में फैला हुआ है। PM मोदी ने 14 फरवरी को भव्य मंदिर का उद्घाटन किया था, जिसमें 5000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया।

मंदिर के लिए किसी तरह का टिकट नहीं है

जानकारी के अनुसार 15 फरवरी से 29 फरवरी तक VIP मेहमानों के साथ अग्रिम पंजीकरण कराने वाले विदेशी भक्तों को मंदिर में जाने की इजाजत दी गई थी।

मंदिर को बनाने में 18 लाख ईंटों और 1.8 लाख घन मीटर बलुआ पत्थर का इस्तेमाल किया गया। यह मंदिर Ayodhya के राम मंदिर की तरह नागर शैली की वास्तुकला से बना है।

BAPS हिंदू मंदिर वर्तमान में पूरे खाड़ी क्षेत्र में सबसे बड़ा मं‎दिर बताया जा रहा है। यह मंदिर सभी धर्मों के लोगों के लिए खुला है। मंदिर के लिए किसी तरह का टिकट नहीं है। लेकिन एप पर Registration कराना होगा।

हमें Follow करें!

x