ऑटो

भारतीय बाजार में उतरी 32 लाख रुपये की Honda Goldwing Tour Bike

होंडा गोल्डविंग टूर में एयरबैग के अलावा भी कई जबरदस्त फीचर दिए गए हैं

मुंबई : कारों में एयरबैग का होना सामान्य बात है, लेकिन क्या आपने कभी बाइक में एयरबैग देखा है? होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में एक ऐसी बाइक लांच की है, जिसमें एयरबैग दिया गया है।

होंडा की ये नई बाइक है होंडा गोल्डविंग टूर (Honda Goldwing Tour Bike), जिसकी कीमत भी आपको हैरान कर देगी।

जितने में आप इस बाइक को खरीदते हैं, उससे कम में ही एक फॉर्च्यूनर खरीदी जा सकती है। होंडा गोल्डविंग टूर की एक्स-शोरूम कीमत गुरुग्राम में 39.20 लाख रुपये है।

वहीं फॉर्च्यूनर की एक्स-शोरूम कीमत करीब 32 लाख रुपये से शुरू होती है।

कंपनी ने गुरुग्राम के अलावा मुंबई, बेंगलुरू, इंदौर, कोच्चि, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता में स्थित एक्सक्लूसिव बिगविंग टॉपलाइन डीलरशिप पर इस लक्जरी बाइक की बुकिंग लेने लगी है।

चेन्नई, कोच्चि और बेंगलुरू में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 40 लाख रुपये के पार है। कंपनी ने बाइक में 1,833 सीसी का इंजन दिया है, जो 170 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

होंडा गोल्डविंग टूर में एयरबैग के अलावा भी कई जबरदस्त फीचर दिए गए हैं।इसमें एक्सटेंडेड इलेक्ट्रिक स्क्रीन दिया गया है, जिसे बाएं हैंडलबार से ऑपरेट किया जा सकता है।

इसके टैंक की कैपेसिटी 21 लीटर है

कंपनी ने इसमें 7 इंच का टीएफटी लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले स्क्रीन दिया है। होंडा की इस बाइक में जाइरोस्कोप भी है, जो टनल में भी राइडर को नेविगेशन की सुविधा देता है।

इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो है। इनके अलावा बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और यूएसबी टाइप-सी सॉकेट जैसे फीचर्स भी हैं।

गोल्ड विंग बाइक के अन्य फीचर्स में क्रूज कंट्रोल भी शामिल है। इसमें कारों की तरह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का फीचर भी है।

बाइक में चार ऑटोमैटिक राइड मोड हैं। बाइक को मैनुअल मोड में भी चलाया जा सकता है।

बाइक में होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल फीचर भी है, जो रियर व्हील का ट्रैक्शन बनाए रखता है। बाइक के सस्पेंशन को भी एडजस्ट किया जा सकता है। इसके टैंक की कैपेसिटी 21 लीटर है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker