IIT दिल्ली के छात्रों को 500 से अधिक जॉब प्रोफाइल की पेशकश

नई दिल्ली: आईआईटी दिल्ली में प्लेसमेंट सीजन शुरू हो गया है। दिसंबर से मई तक 6 महीने कंपनियों द्वारा पूर्णकालिक हायरिंग के लिए साक्षात्कार आयोजित किए जा रहे हैं।

आईआईटी दिल्ली में लगभग 300 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों द्वारा छात्रों को कई क्षेत्रों में 500 से अधिक जॉब प्रोफाइल की पेशकश की गई है।

आईआईटी दिल्ली में इस वर्ष, हायरिंग प्रक्रियाओं को एक आभासी मोड में संचालित किया जा रहा है। अभूतपूर्व वैश्विक स्थिति में भी आईआईटी दिल्ली, भारत में सबसे अधिक रोजगार देने वाला संस्थान है।

आईआईटी दिल्ली में वर्ष 2020 में बेहतरीन जॉब के सबसे अधिक ऑफर देने वाली कंपनियों में कई मल्टीनेशनल कंपनियां शामिल हैं।

इसके अलावा जिन कंपनियों ने सबसे अधिक और बेहतरीन जॉब ऑफर आईआईटी दिल्ली के छात्रों को दिए हैं, उनमें माइक्रोसॉफ्ट, इंटेल, गोल्डमैन आदि शामिल हैं।

अनिशा ओबराय मदन, प्रमुख, ऑफिस ऑफ करियर सर्विसेज आईआईटी दिल्ली ने कहा, हम उन सभी कंपनियों का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने आईआईटी दिल्ली के छात्रों में अपना विश्वास व्यक्त किया है।

हमें उम्मीद है नई प्रक्रिया से सभी राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय कंपनियां अपने जॉब ऑफर सुगमता से दिल्ली आईआईटी में दे सकेंगे।

दिल्ली आईआईटी में छात्रों और जॉब ऑफर करने वाली कंपनियों दोनों के लिए एक सुगम एवं सरल वातावरण तैयार करने की कोशिश की है।

इस साल की कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सरल प्लेसमेंट प्रक्रिया के लिए एक नई कंपनी के शेड्यूलिंग प्रतिमान की अवधारणा की गई है।

इस वर्ष एक चयन प्रक्रिया के लिए जॉब ऑफर करने वाली कंपनी और छात्र, एक आभासी मोड में शामिल हो रहे हैं। इस दौरान पूरी साक्षात्कार प्रक्रिया पिछले वर्षो के विपरीत कई पारियों के मुकाबले कम समय में होंगी।

प्लेसमेंट सीजन के पहले चरण के पहले दिन तक, पूर्व प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) सहित 300 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर आईआईटी दिल्ली के छात्रों ने हासिल किए हैं।

आईआईटी दिल्ली में इस साल हांगकांग में स्थित कंपनियों से अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण प्रस्ताव प्राप्त हुए थे।

दक्षिण कोरिया और अमेरिका से भी कई छात्रों ने कई इंटर्नशिप ऑफर हासिल किए हैं। इस वर्ष आईआईटी दिल्ली ने अपने उच्च मूल्य के पैकेजों का उल्लेख नहीं करने का फैसला किया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button