खेल

IND vs SL T20: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

पुणे : भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 (T20) इंटरनेशनल मैच आज है। पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम (MCA) में यह मैच खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पहला मुकाबला 2 रन के करीबी अंतर से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है।

जीत के इरादे से उतरेगी श्रीलंकाई टीम

टीम इंडिया ने मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम आखिरी गेंद पर 160 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। दासुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी। वहीं भारतीय टीम सीरीज अपने कब्‍जे में करने के इरादे से मैदान संभालेगी। ऐसे में यह जानना जरुरी हो जाता है कि पुणे की पिच किस तरह बर्ताव करेगी और यहां का मौसम क्‍या बयां कर रहा है।

एमसीए स्‍टेडियम की पिच पर बल्‍लेबाजों का बोलबाला

एमसीए स्‍टेडियम की पिच पर हमेशा से बल्‍लेबाजों का बोलबाला देखने को मिला है। इस पिच पर काली मिट्टी का उपयोग हुआ है, जिससे उछाल मिलता है। यहां की पिच सपाट है तो बल्‍लेबाजों की मौज रहने वाली है। हालांकि, नई गेंद से तेज गेंदबाज कुछ परेशान करने में कामयाब रह सकते हैं। यहां पहली पारी का औसतन स्‍कोर 171 रन है, जिससे साबित होता है कि बल्‍लेबाजों के लिए पिच आसान रहने वाली है।

शाम 7 बजे से शुरू होगा मैच

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच गुरुवार शाम 7 बजे से शुरू होगा। मैच का टॉस आधे घंटे पहले होगा। पुणे का मौसम साफ है, लिहाजा फैंस को पूरे मैच का एक्‍शन देखने को मिल पाएगा। पुणे में शाम के समय तापमान 27 डिग्री सेलसियस रहने की उम्‍मीद है। यहां नमी 44 प्रतिशत रहेगी जबकि हवा 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। पुणे में बारिश की खलल नहीं पड़ेगी तो मुकाबला रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker