खेल

India Vs South Africa : रांची में रविवार को होने वाले मैच को लेकर लोगों में खासा उत्साह

रांची: रांची में रविवार होने वाले क्रिकेट मैच को (Cricket Match) लेकर लोगों में खासा उत्साह है।

भारत और साउथ अफ्रीका के (South Africa) बीच सीरीज का दूसरा मैच रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में (JSCA International Stadium) खेला जाएगा।

इस सीरीज के पहले मैच ने साउथ अफ्रीका ने (South Africa) भारत को नौ रन से हरा दिया था। भारत को जीत के लिए 40 ओवर में 250 रन बनाने थे लेकिन 240 रन ही बना पाया था।

T20 विश्व कप के अभ्यास मैचों के लिए पर्थ पहुंच चुकी

रविवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच में (2nd ODI Match) भारत को बेहतर गेंदबाजी के साथ-साथ बेहतर गेंदबाजी भी करनी पड़ेगी।

हर हालत में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। हालांकि, टखने की चोट के कारण दीपक चाहर के बाहर होने से टीम की समस्याएं बढ़ गई हैं।

अब सभी की नजरें रोहित शर्मा की टीम पर लगी हैं जो T-20 विश्व कप के (World Cup) अभ्यास मैचों के लिए पर्थ पहुंच चुकी है।

बल्लेबाजों दिखाना होगा दमखम

बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर को रन बनाने होंगे। क्योंकि, वह T-20 विश्व कप के (world Cup) रिजर्व बल्लेबाजों में से है।

अय्यर को सीरीज के लिए उप कप्तान (Captain) बनाया गया है, जिन्होंने पहले मैच में टॉप आर्डर के नाकाम रहने के बाद मोर्चा संभाला था।

शॉर्टपिच गेंदों को बखूबी नहीं खेल पाने और धीमी स्ट्राइक रेट (Strik rate) की समस्याओं से जूझ रहे अय्यर ने साहसिक पारी खेली।

मजबूत शुरूआत देने के इरादे से उतरेंगे जबकि शुभमन गिल

भारत के लिए पिछले मैच की सबसे सकारात्मक बात संजू सैमसन का प्रदर्शन रहा। सैमसन ने 63 गेंद में 86 रन बनाए और मध्यक्रम को स्थिरता दी।

कप्तान शिखर धवन वेस्टइंडीज (Captain Shikhar Dhawan) और श्रीलंका के खिलाफ अपनी नेतृत्व क्षमता का सबूत दे ही चुके हैं।

वह टीम को मजबूत शुरूआत देने के इरादे से उतरेंगे जबकि शुभमन गिल वनडे टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी काबिलियत का लोहा फिर मनवाना चाहेंगे।

अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप

दूसरी ओर तेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए इस मैच में सुपर लीग अंक दाव पर लगे हैं, जिससे उन्हें अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप में (ODI world cup) सीधे प्रवेश मिलेगा।

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमें

भारत: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शारदुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

साउथ अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज जानेमन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी।

 

भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से पराजित किया था

उल्लेखनीय है कि रांची में 19 जनवरी 2013 को JSCA स्टेडियम में पहला मैच खेला गया था।

आठ मार्च 2019 को पिछला मैच यहां खेला गया था। पहला मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था जबकि पिछला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया।

भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से पराजित किया था जबकि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 32 रनों से हरा दिया था। तीसरा मैच रविवार (9 अक्टूबर) को होने जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker