भारत

नहीं रहा खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का प्रमुख लखबीर सिंह रोडे, 2 दिसंबर को…

India’s Most Wanted Terrorist : भारत का मोस्ट वांटेड (Most Wanted) एवं प्रतिबंधित आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स  का प्रमुख लखबीर सिंह रोडे (Lakhbir Singh Rode) नहीं रहा। जरनैल सिंह भिंडरांवाले का सगा भतीजा रोडे पाकिस्तान में चल बसा। दो दिसंबर की रात उसकी मौत हुई है।

अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे ने आज (मंगलवार)उसकी मौत की पुष्टि की। जसबीर सिंह रोडे ने कहा है कि भाई के बेटे ने उन्हें सूचित किया है कि लखबीर की पाकिस्तान में मौत हो गई है।

नहीं रहा खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का प्रमुख लखबीर सिंह रोडे, 2 दिसंबर को… - Khalistan Liberation Force chief Lakhbir Singh Rode is no more, on December 2…

UAPA के तहत आतंकी घोषित था लखबीर सिंह रोडे

हाल ही में पंजाब की सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) ने खुलासा किया था कि रोडे ने करीब 70 Sleeper Cell तैयार किए हैं। एक सेल में दो-तीन लाेगों को शामिल किया गया है। पंजाब के मोगा में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NSA) ने आतंकी लखबीर रोडे की करीब 43 कनाल जमीन को भी सील किया था।

हालांकि लखबीर सिंह रोडे की मौत की खबर कुछ महीने पहले भी आई थी। तब उसने सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर जिंदा होने का दावा किया था।

भारत सरकार ने लखबीर सिंह रोडे को UAPA के तहत आतंकी घोषित किया था। इसके बाद वह पाकिस्तान भाग गया था। 2021 में पंजाब के लुधियाना कोर्ट में हुए ब्लास्ट में भी आतंकी लखबीर सिंह रोडे का नाम सामने आया था। 1985 में Air India पर हुई बमबारी का भी आरोपित आतंकी रोडे ही था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker