बिहार

बिहार में जल्द ही लागू होगा IT पॉलिसी

मुजफ्फरपुर: बिहार (Bihar) में जल्द ही IT पॉलिसी (IT Policy) लागू होगा। इसकी जानकारी IT मंत्री इसराइल मंसूरी (Israel Mansouri) ने दी।

दरअसल, लंगट सिंह कॉलेज सभागार में एमलाइन कंपनी (Emline Company) की ओर से कॅरियर काउंसलिंग (Career Counseling) सह प्लेसमेंट का आयोजन किया गया।

इसी दौरान मुख्य अतिथि IT मंत्री इसरायल मंसूरी ने कहा कि बिहार में शीघ्र ही आईटी पॉलिसी लागू की जायेगी।

Muzaffarpur News: यूनेस्को हेरिटेज लिस्ट में लंगट सिंह कॉलेज का आस्ट्रो लैब, 106 साल पुरानी है खगोलीय वेधशाला - old astronomical observatory built in muzaffarpur langat singh ...

आईटी मंत्री ने की कॉलेज प्रशासन की तारीफ

कार्यक्रम की शुरुआत बिहार सरकार (Bihar Government) के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री इसराइल मंसूरी, एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ OP राय, MDDM कॉलेज की प्राचार्या प्रो कनुप्रिया ने दीप प्रज्जवलित कर की।

मुख्य अतिथि IT मंत्री इसरायल मंसूरी ने कॉलेज प्रशासन और एमलाइन की ओर से आयोजित सत्र की तारीफ की। साथ ही प्लेसमेंट ड्राइव (Placement Drive) के आयोजन से छात्रों के आत्मविश्वास में वृद्धि की बात कही।

6 hot emerging tech hubs for IT job seekers | CIO

पूरे बिहार को बनाया जाएगा आईटी हब

मंत्री ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा प्रयास है की राजधानी पटना (Patna) सहित पूरे बिहार को IT हब बनाएंगे।

उन्होंने छात्रों को विभाग के स्तर पर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। साथ ही कॉलेज के सौंदर्यीकरण और शैक्षणिक गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए प्राचार्य की तारीफ की।

 

85% university students in India say they faced learning loss last year: Survey | The News Minute

अपने हुनर को पहचानें स्टूडेंट्स- प्राचार्य

मौके पर प्राचार्य प्रो। ओमप्रकाश राय ने कहा कि काउंसलिंग सत्र की मदद से छात्र अपने अंदर के हुनर को पहचान पाते हैं, जिससे उनको कॅरियर का चयन करने में सहूलियत होती है।

लंगट सिंह कॉलेज वोकेशनल पाठ्यक्रम (College Vocational Courses) के माध्यम से छात्रों के कॅरियर गाइडेंस और उनके समुचित प्लेसमेंट (Proper Placement) के लिए सदैव प्रयत्नशील रहता है।

MDDM की प्राचार्य प्रो कनुप्रिया ने कहा कि इससे छात्रों को अवसर भी मिलेगा, साथ ही उनमें सकारात्मक प्रतिस्पर्धा भी विकसित होगी।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

एमलाइन के चेयरमैन विरंची कुमार व एमडी गंगेश गुंजन ने कंपनी में उपलब्ध अवसर व चयन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया।

मौके पर डॉ ऋतुराज कुमार, डॉ आलोक कुमार, डॉ दिलीप कुमार, डॉ स्वीटी सुप्रिया, डॉ नवीन कुमार, डॉ इम्तियाज, सुजीत कुमार, R K रत्नाकर सहित अन्य मौजूद रहे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker