जामताड़ा में चार साइबर ठग फिशिंग करते रंगे हाथों गिरफ्तार

News Aroma Desk

Jamtara Cyber Criminals: जामताड़ा (Jamtara ) पुलिस ने जामताड़ा जिला अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर चार साइबर ठगों (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया है। इसमें दो आरोपितों की गिरफ्तारी करमाटांड़ थाना क्षेत्र से हुई है जबकि दो की गिरफ्तारी जामताड़ा थाना क्षेत्र से की गई है।

सभी साइबर ठगों को फिशिंग करते हुए और रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी रविवार को साइबर DSP अशोक कुमार राम ने साइबर थाना में Press Conference में दी।

अशोक राम ने बताया कि SP को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के कई स्थानों पर साइबर ठग एकजुट होकर ठगी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। इसी कड़ी में टीम गठित की गई, जिसका नेतृत्व DSP ने किया।

टीम में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अब्दुल रहमान, इंस्पेक्टर मनोज तिर्की सहित IRB झलवा के महिलाओं एवं पुलिस बल को शामिल करते हुए करमाटांड़ थाना क्षेत्र के बारादाहा एवं ऊपर भीठरा गांव में छापेमारी की गई, जहां से इरशाद अंसारी और अशरफ अंसारी को गिरफ्तार किया गया है। Jamtara थाना क्षेत्र अंतर्गत शहरी क्षेत्र में की गई छापेमारी में विमल एवं कमल को गिरफ्तार किया गया।

साइबर DSP ने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज कर रविवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से सभी को न्यायिक अभिरक्षा में जामताड़ा मंडल कारा भेज दिया गया।

गिरफ्तार साइबर ठग SBI क्रेडिट एवं Debit Card बंद होने की बात बताकर लोगों को झांसा में लेकर स्क्रीन शेयरिंग एप AnyDesk, टीम व्यूअर इत्यादि डाउनलोड करवाते थे और गोपनीय जानकारी हासिल कर ठगी की घटना को अंजाम देते थे।

इसके अलावा गूगल पे एवं पे फोन के कस्टमर केयर में फर्जी मोबाइल नंबर डालकर कॉल आने पर लोगों को झांसे में लेकर ठगी किया करते थे।

साइबर DSP ने बताया कि इन अपराधियों का नेटवर्क झारखंड, बिहार, यूपी के अलावा अन्य राज्यों में भी फैला हुआ है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से एक Swift Desire Car, 17 मोबाइल फोन, 22 फर्जी सिम कार्ड, 9 ATM कार्ड, दो पासबुक, दो चेक बुक, पांच पैन कार्ड, दो आधार कार्ड और एक वोटर ID कार्ड बरामद हुए हैं।

हमें Follow करें!

x