समन्वय बनाकर काम करेगी झारखंड और बिहार पुलिस, इंटर स्टेट मीटिंग में…

News Aroma Desk

Palamu Loksabha Elections: लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) तैयारी को लेकर शनिवार को अंतरराज्य स्तरीय बैठक हुई।

Palamu जिले के बिहार सीमा से सटे हरिहरगंज प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सभागार में पलामू और बिहार के औरंगाबाद जिले के वरीय अधिकारियों ने बैठक की।

इस क्रम में निष्पक्ष एवं प्रादर्शी चुनाव संपन्न कराने को लेकर कई स्तर पर बातचीत की गयी। एक दूसरे से समन्वय बनाकर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया।

बैठक से पहले पलामू और औरंगाबाद के अधिकारियों ने फ्लैग मार्च किया। बाद में हरिहरगंज थाना एवं Inter State Check Post पर भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कई दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक में पलामू के निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन, औरंगाबाद के निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री, पलामू पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन तथा औरंगाबाद पुलिस अधीक्षक स्वप्ना जीमेश्राम, DDC रवि आनंद, सहायक समाहर्ता रवि कुमार, नगर आयुक्त मो. जावेद हुसैन, हुसैनाबाद SDO पीयूष सिन्हा, छतरपुर SDO हीरा कुमार, औरंगाबाद SDO संजय कुमार पांडेय, भूमि सुधार उपसमाहर्ता बिजय केरकेट्टा, छतरपुर DSP नौशाद आलम, हुसैनाबाद DSP मुकेश कुमार, औरंगाबाद सदर 2 DSP अमित कुमार शामिल थें।

झारखंड बिहार की सीमा होगी सील

उपायुक्त व जिलाधिकारी ने बताया कि हर हाल में चुनाव को निष्पक्ष तरीके से संपन्न करना है। इसको लेकर दोनों राज्यों की पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आपस में समन्वय बनाए रखेंगे। अपराध नियंत्रण को लेकर दोनों राज्यों की पुलिस सूचना संकलित कर एक दूसरे के साथ साझा करते हुए संयुक्त कार्रवाई भी करेगी।

बॉर्डर इलाकों में खास निगरानी बरती जाएगी। चुनाव के दौरान झारखंड व बिहार की सीमा सील होगी। ग्रामीणों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। मतदाताओं को डराने धमकाने व मतदान में गड़बड़ी पहुंचाने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्सा नही जायेगा।

शराब की तस्करी पर पूरी तरह रोक लगाने का निर्देश संबंधित थाना प्रभारी को दिया गया। हथियार की तस्करी पर रोक लगाने, नक्सल से लेकर अपराधियों पर नजर रखने पर विशेष रुप से चर्चा की गयी।

नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन चलाने, शराब, ड्रग्स, मादक पदार्थों (Narcotics) पर रोक लगाने और चुनाव को प्रभावित करने वालों की पहचान आदि पर विचार विमर्श किया गया।

Share This Article