झारखंड

खूंटी सदर अस्पताल में सिटी स्कैन और MRI की सुविधा जल्द: डीसी

खूंटी: नगर भवन में शनिवार को बिजली महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन DC Shashi Ranjan और अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया।

DC ने कहा कि खूंटी जिले को 25 मेगावाट बिजली (Electricity) की आवश्यकता है लेकिन अभी 15 से 18 मेगावाट बिजली (Electricity) मिल पा रही है।

निकट भविष्य में जिले में बिजली (Electricity) आपूर्ति की अबाधित व्यवस्था के लिए दामोदर वैली निगम (DVC) के अभियंता को खूंटी में कार्य पर लगाया जाएगा।

खूंटी सदर अस्पताल में उपलब्ध कराई जाएगी सिटी स्कैन और एमआरआई की सुविधा

उन्होंने कहा कि जिले में Health and Wellness केंद्रों में Solar System से निर्बाध बिजली आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी।

शीघ्र ही खूंटी सदर अस्पताल में City Scan & MRI की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। दामोदर वैली निगम (DVC) के महाप्रबंधक ने कहा कि बिजली क्षेत्र के विकास को बड़े पैमाने पर नागरिकों तक पहुंचाने के लिए अधिक से अधिक जन भागीदारी जरूरी है।

विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा लगायी गयी विज्ञान प्रदर्शनी

कार्यक्रम के दौरान जिले के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी (Science Exhibition) का आयोजन किया।

DC सहित अन्य आगंतुकों ने Science Exhibition का अवलोकन कर छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्द्धन किया। नुक्कड़ नाटक और बिजली क्षेत्र पर लघु फिल्मों (Short Films) की स्क्रीनिंग (Screening) का आयोजन किया गया।

Science Exhibition के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इनमें प्रथम लक्ष्मी नारायण उच्च विद्यालय मुरहू, द्वितीय डीएवी पब्लिक स्कूल, खूंटी, तृतीय कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय खूंटी, चतुर्थ आदिम जनजाति सेवा मण्डल उच्च विद्यालय, डुमरदगा और पांचवें स्थान पर उत्क्रमित उच्च विद्यालय अनिगड़ा के विद्यार्थी रहे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker