झारखंड

झारखंड सरकार ने JPSC व JSSC को हजारों रिक्त पदों को जल्द भरने के दिए निर्देश

न्यूज़ अरोमा रांची: राज्य की जेपीएससी और जेएसएससी की लंबित परीक्षाओं के साथ करीब डेढ़ दर्जन परीक्षाओं पर लगा ग्रहण अब खत्म हो गया है।

सरकार की हरी झंडी के बाद दोनों आयोगों को राज्य में विभिन्न पदों के लिए करीब 25 हजार नियुक्तियों का रास्ता साफ हो गया है।

राज्य के सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की इस समय भारी कमी चल रही है। ऐसे में एक-एक अधिकारी और कर्मियों के ऊपर अतिरिक्त काम का दबाव है।

राज्य सरकार ने जेपीएससी और जेएसएससी को सभी लंबित परीक्षाओं को प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द आयोजित कराने को कहा है।

बताया गया है कि जेपीएससी और जेएसएससी के पास करीब डेढ़ दर्जन नियुक्ति परीक्षाएं लंबित हैं, इनके बाद राज्य में करीब 25 हजार नियुक्तियां हो सकेंगी।

लंबित परीक्षा में जेएसएससी ग्रेजुएट लेवल कम्बाइंड परीक्षा-2019, जेएसएससी एएनएम प्रतियोगिता परीक्षा-2019, छठी डिप्टी कलेक्टर सीमित परीक्षा, साइंटिफिक ऑफिसर एग्जाम, सहायक अभियंता परीक्षा, संयुक्त सिविल सेवा बैकलॉग परीक्षा 2017, खाता अधिकारी परीक्षा, सहायक अभियंता सिविल परीक्षा , एपीपी परीक्षा-2018 और सहायक नगर नियोजक परीक्षा शामिल है।

सरकार के निर्देश के बाद जेपीएससी और जेएसएससी ने अपनी लंबित परीक्षाओं को आयोजित करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।

कई परीक्षाओं के परिणाम दिसम्बर के पहले सप्ताह तक आने की संभावना जताई जा रही है।

इधर, राज्य सरकार के इस पहल से प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों में सरकारी नौकरी को लेकर नई उम्मीद जगी है।

उल्लेखनीय है कि राज्य के सरकारी दफ्तरों में लगभग 60 हजार से ज्यादा रिक्तियां हैं। इसमें शिक्षकों के रिक्त पद भी शामिल हैं।

इसके लिए सातवीं जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का विज्ञापन नई रिक्तियों के साथ प्रकाशित करने की भी तैयारी चल रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker