झारखंड

झारखंड विधानसभा : साहेबगंज में रेल ओवरब्रिज निर्माण के लिए सदन के बाहर अनंत ओझा का धरना

रांची: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) के शीतकालीन सत्र (Winter Session) के पांचवें और अंतिम दिन शुक्रवार को विधायक अनंत ओझा (MLA Anant Ojha) ने साहेबगंज (Sahebganj) में स्वीकृत रेल ओवरब्रिज निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के लिए विधानसभा (Assembly) के मुख्यद्वार पर धरना दिया।

उन्होंने कहा कि साहेबगंज पश्चिमी फाटक रेल ओवरब्रिज निर्माण (West Gate Rail Overbridge Construction) को लेकर राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान होने के बाद भी अब तक निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया है।

एक अदृश्य ताकत के दबाव में स्वीकृत रेल ओवरब्रिज (Rail Overbridge) निविदा प्रकाशन नहीं हो पाया है। साहेबगंज की जनता त्राहिमाम है। शहर दो भागों में बंटा हुआ है।

विधानसभा (Assembly) में लगातार इस मामले को उठाने के बाद भी अभी तक कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया है। इस मामले को लेकर CM राज्य सरकार को भी पत्राचार किया था कि शीघ्र ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरु कराए मगर सरकार इस मामले को लेकर मौन साधी हुई है।

स्थानीय लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा

शून्यकाल के माध्यम से रेल ओवरब्रिज का मामला उठाने की बात कहते हुए BJP विधायक ने कहा कि साहेबगंज पश्चिमी रेल फाटक की सारी प्रक्रिया पूर्ण होने के बावजूद निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं होने से स्थानीय लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

दिनभर में 50 से अधिक बार फाटक बंद होता है। उन्होंने ने कहा कि पश्चिमी रेलवे फाटक रेल ओवरब्रिज निर्माण का सारी प्रक्रिया पूर्ण कर की गयी है।

कतिपय कारणों से ओवरब्रिज (Overbridge) का निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं हो पाया है, जिसका जल्द निर्माण कार्य प्रारम्भ कराया जाए, जिससे आमजनों को समस्याओं का सामना ना करना पड़े।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker