रांची में वोटरों को मिल रहा डिस्काउंट ऑफर, करना होगा बस ये काम

News Aroma Desk

Ranchi Lok Sabha Voters are Getting Discount : रांची लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को मतदान है। हम-आप अपने-अपने घरों से निकल कर लोकतंत्र के पर्व में अपनी भूमिका निभाएं। मतदान केंद्र (Polling Booth) पर जाकर वोट डालें।

रांची DC राहुल कुमार सिन्हा की अपील पर शहर के व्यवसायियों, नगर निगम और अलग-अलग सेक्टर के लोगों ने ऑफरों की बारिश कर दी है। मतदान करने के बाद अंगुली पर लगी अमिट स्याही दिखाकर आप इनका लाभ पा सकते हैं।

एक ओर जहां जिला प्रशासन ने मतदाताओं के लिए निगम के सभी पार्कों में मुफ्त भ्रमण और सिटी बसों में मुफ्त यात्रा की पेशकश की है, वहीं दूसरी ओर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठानों में Discount देने की घोषणा की है।

झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि राजधानी के कई प्रतिष्ठानों के मालिकों ने भी मतदाताओं को छूट दी है। राजधानी के बड़े होटलों में शुमार Punjab Sweets और काठी कबाब रेस्टोरेंट में ग्राहक अपनी उंगलियों पर चुनाव की अमिट स्याही का निशान दिखाएंगे तो उन्हें बिल में रियायत दी जाएगी।

ब्लड जांच से लेकर इलेक्ट्रिक-इलेक्ट्रॉनिक सामग्री की खरीद पर छूट पा सकेंगे। रेस्टोरेंट में खाना खाने पर 5 से 40 प्रतिशत तक छूट पा सकेंगे।

निगम के सभी पार्कों में मतदान करने वालों के लिए प्रवेश नि:शुल्क होगा। मतदान करने वालों को पूरे दिन सिटी बस में मुफ्त सफर करने की सुविधा मिलेगी। निगम के 25 से अधिक पार्किंग स्थलों को मुफ्त कर दिया गया है।

आप किसी भी पड़ाव में वाहन लगाएंगे, तो एक रुपए नहीं देने होंगे। एमजी रोड, कांके रोड, अपर बाजार, Albert Ekka Chowk, कचहरी रोड, सर्कुलर रोड सहित सभी रूट की पार्किंग पूरी तरह मुफ्त होगी

रांची नगर निगम के नगर आयुक्त अमित कुमार ने बताया कि शहरी क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए निगम ने मतदान केंद्रों पर व्यापक इंतजाम किये हैं।

ताकि अगर लोगों को मतदान केंद्रों पर कतार में खड़ा होना पड़े तो उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जा सके। वहीं Polling Stations पर उनके बैठने की व्यवस्था भी की गई है।

25 मई को रांची के Atal Smriti Vendor में चल रहे जादूगर शो फ्री में दिखाने की बात कही गई है। शहीद चौक स्थित अटल वेंडर स्मृति भवन में चल रहे जादूगर शो के प्रबंधक प्रेम धनराज ने कहा कि यह शो 25 मई को दोपहर 1 बजे दिखाया जाएगा।

हालांकि, जो लोग अपनी उंगली पर अमिट चुनाव चिन्ह दिखाएंगे, उन्हीं के लिए यह निःशुल्क होगा। मतदाताओं के लिए टिकट की कीमत एक शो से दूसरे शो तक आधी कर दी जाएगी।

x