झारखंड

पारा शिक्षकों के लिए खुशखबरी, वार्षिक मानदेय वृद्धि की प्रक्रिया शुरू, अब…

झारखंड शिक्षा परियोजना (Jharkhand Education Project) की ओर से शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी को लेकर पत्र जारी कर दिया है

Para Teacher News Jharkhand: झारखंड के सहायक अध्यापकों यानी पारा शिक्षकों (Para Teachers) के लिए बड़ी खुशखबरी। उनके मानदेय में वार्षिक वृद्धि की प्रक्रिया चंपई सोरेन सरकार ने शुरू कर दी है।

सहायक अध्यापक (पारा शिक्षक) सेवा शर्त नियमावली के अनुसार, शिक्षक के मानदेय में प्रति वर्ष 4 फीसदी का इंक्रीमेंट होना है।

झारखंड शिक्षा परियोजना (Jharkhand Education Project) की ओर से शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी को लेकर पत्र जारी कर दिया है।

इसके लिए शिक्षकों की सेवा संतोषप्रद होने का सत्यापन कराना अनिवार्य है।

पारा शिक्षकों के लिए खुशखबरी, वार्षिक मानदेय वृद्धि की प्रक्रिया शुरू, अब…

पत्र के अनुसार, कक्षा एक से पांच तक के शिक्षकों की सेवा का सत्यापन पंचायत स्तर  से और कक्षा 6 से 8 तक के शिक्षकों का सेवा सत्यापन प्रखंड स्तर से होना है।

शिक्षा परियोजना (Education Project) के निर्देश के आलोक में DSE  द्वारा सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को सेवा सत्यापन की प्रक्रिया जल्द पूरी कराने का निर्देश दिया गया है।

राज्य के नगर निगम और नगरपालिका क्षेत्र में स्थित स्कूल के शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी नहीं हुई है।

इस वर्ष भी शहरी क्षेत्र के School के शिक्षकों के मानदेय में फिलहाल बढ़ोतरी होने की संभावना कम है।

शिक्षक संगठन शहरी क्षेत्र के शिक्षकों के मानदेय में भी बढ़ोतरी के लिए नियमावली में संशोधन की प्रक्रिया जल्द पूरी करने की मांग कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker