झारखंड

रांची DC ने जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखायी

रांची: DC राहुल कुमार सिन्हा (DC Rahul Kumar Sinha) ने गुरुवार को समाहरणालय परिसर से पोषण जागरुकता रथ को रवाना कर इसकी शुरुआत की।

जिले में 30 सितंबर तक पोषण माह चलेगा। जिला समाज कल्याण (District Social Welfare) पदाधिकारी श्वेता भारती, कई सीडीपीओ एवं सहिया मौके पर उपस्थित थे।

पोषण माह को लेकर DC ने हस्ताक्षर अभियान की भी शुरुआत की। साथ ही पोषण जागरुकता को लेकर शपथ दिलायी।

DC ने कहा कि पोषण माह का शुभारंभ पूरे देश में एक साथ कराया जा रहा है। पोषण जागरुकता रथ के माध्यम से गांव-गांव में लोगों को उचित पोषण के संबंध में जागरुक किया जायेगा, जहां भी गर्भवती, धात्री महिलाएं एवं नवजात शिशु हैं, सभी को उचित मात्रा में पोषण मिले, यही हमारा उद्देश्य है।

समाज को कुपोषण मुक्त बनाने में समुदाय की भागीदारी को लेकर DC ने शपथ भी दिलायी

जिला में स्वास्थ्य सुधार (Health Reform) को लेकर बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी केंद्र, कई स्वास्थ्य कर्मचारी काम कर रहे हैं। कोने-कोने तक सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को मिल सके, इसे लेकर नवीन तरीके से यह प्रयास किया जा रहा है कि हर घर तक जितने भी स्वास्थ्य से संबंधित जानकारियां हैं, सही तरीके से पहुंचाई जाये।

डीसी ने कहा कि जन जागरुकता अभियान (public awareness campaign) के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग एवं जिला समाज कल्याण द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि संतुलित आहार की जानकारी के साथ पोषाहार समय पर महिलाओं एवं शिशु को उपलब्ध हो। समाज को कुपोषण मुक्त बनाने में समुदाय की भागीदारी को लेकर DC ने शपथ भी दिलायी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker