झारखंड

बच्चों को उनका बचपन देने की कोशिश है Toy Bank: संजय सेठ

रांची: रांची के MP Sanjay Seth ने कहा कि बच्चों को उनका बचपन देने की कोशिश टॉय बैंक (Toy Bank) है। उन्होंने कहा कि आज हमारे समाज में कई ऐसे बच्चे हैं, जो खिलौनों (Toys) से खेल नहीं पाते।

मूल रूप से यह समस्या धन के अभाव में होती है। दूसरा पक्ष यह है कि कई घरों में खिलौने (Toy) बेकार पड़े रहते हैं तो इन दोनों ही परिवार के बच्चों के बीच समन्वय बनाने का काम इस Toy Bank के माध्यम से किया जाएगा।

गुजरात की तरह रांची में भी हो टॉय बैंक

सांसद ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि PM ने गुजरात में स्थापित Toy Bank के विषय में बताया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसी तरह का एक Toy Bank रांची में भी स्थापित होना चाहिए, जहां से जरूरतमंद बच्चों को खिलौने (Toys) दिए जा सकें।

सांसद ने कहा कि PM के निर्देश पर उनसे यह कहा कि बहुत जल्द में रांची में Toy Bank की स्थापना करूंगा और आज से Toy Bank विधिवत रूप से चालू हो जाएगा।

वह बच्चे जो खिलौने देखते तो है परंतु खेल नहीं पाते उन बच्चों तक खिलौना पहुंचाएगा टॉय बैंक

सांसद ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जिस प्यार और सहयोग के साथ रांची के नागरिकों, बुद्धिजीवियों ने Book Bank को ऊंचाई प्रदान किया, Toy Bank भी उस ऊंचाई को प्राप्त करेगा।

उन्होंने कहा कि हमारे समाज के वह बच्चे जो खिलौने (Toy) देखते तो है परंतु उनके साथ खेल नहीं पाते, उनकी अपनी व्यथा होती है, उन बच्चों तक खिलौना (Toy) पहुंचाने का काम इसी समाज के सहयोग से होगा। यही समाज के लोग करेंगे और उन्हीं समाज के बच्चों के बीच पहुंचेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker