झारखंड

झारखंड छात्र संघ ने प्राइवेट स्कूलों की ऑनलाइन क्लास के खिलाफ उठाई आवाज, जानिए क्या कहा…

निजी स्कूल (Private Schools) निर्देशों का उलंघन कर मनमाने तरीके से प्री नर्सरी से 8वीं कक्षा के क्लास तक के विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लास (Online Class) ले रहे हैं।

Online Class During Holiday : गर्मी को देखते हुए सरकार की ओर से झारखंड (Jharkhand) में 8वीं तक की कक्षाओं को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

इसके बावजूद स्कूल बच्चों की ऑनलाइन क्लास (Online Class) ले रहे हैं।

झारखंड छात्रसंघ (Jharkhand Student Union) ने इसके खिलाफ आवाज उठाई है और इस पर रोक लगाने की मांग करते हुए सचिव, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, झारखंड सरकार को पत्र भेजा गया।

बच्चों के शारीरिक व मानसिक सेहत पर असर

छात्रसंघ के केंद्रीय अध्यक्ष एस अली ने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से बीते 29 अप्रैल से सभी प्रकार के स्कूलों में KG से 8वीं तक की कक्षाएं स्थागित कर दी गई हैं।

फिर भी निजी स्कूल (Private Schools) निर्देशों का उलंघन कर मनमाने तरीके से प्री नर्सरी से 8वीं कक्षा के क्लास तक के विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लास (Online Class) ले रहे हैं।

आगे बताया कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि एक दिन में चार घंटे चलनेवाली ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चों के शारीरिक व मानसिक सेहत पर असर पड़ रहा है, छोटे बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।

बच्चे को आंखों में दिक्कत और सिरदर्द की शिकायत आ रही है। इससे अभिभावक भी चिंतित और परेशान हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker