झारखंड : तीन लोगों की हत्या कर फरार चल रहे दो हत्यारे गिरफ्तार

न्यूज़ अरोमा खूंटी: सायको थाना क्षेत्र में गत अक्टूबर माह में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की डायन बिसाही के आरोप में की गई हत्या के फरार मुख्य आरोपि लोचन मुंडा (26) तथा सनिका मुंडा उर्फ नोटा (25) को पुलिस ने गत शुक्रवार की रात सायको थानांतर्गत अनीडीह गांव के समीप तजना नदी पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपितों ने उक्त तिहरे हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार तोनो, एक डंडा तथा मृतका सोमवारी पूर्ति का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। यह जानकारी एसपी आशुतोष शेखर में शनिवार की रात प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।

एसपी ने बताया कि शुक्रवार शाम उन्हें गुप्त सूचना मिली कि उक्त दोनों आरोपित अनीडीह गांव होकर कोटडा गांव की ओर आने वाले हैं।

इस सूचना पर उन्होंने खूंटी एसडीपीओ आशीष कुमार महली के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। छापामार टीम तजना नदी पुल के समीप घेराबंदी कर दोनों के आने का इंतजार करने लगी।

कुछ देर बाद जब दोनों वहां पहुंचे तो पुलिस जवानों ने घेराबंदी कर दोनों को धर दबोचा। विदित हो कि सायको थानांतर्गत कूदा गांव निवासी बिरसा मुंडा, उसकी पत्नी सुकरू पूर्ति तथा पुत्री सोमवारी पूर्ति (22) की गत सात अक्टूबर की रात उसके घर से अगवा कर हत्या कर दी गई थी और लाश को गांव के पूरब दिशा में लगभग तीन किलोमीटर दूर रबा नदी झरना के किनारे दफना दिया गया था।

इस संबंध में 12 अक्टूबर को सायको थाना में तीनों के गायब होने संबंधी मामला दर्ज कराया गया था। छानबीन के दौरान पुलिस ने 28 अक्टूबर को रबा नदी झरना किनारे 10 फीट जमीन में दफनाया गया।

पुलिस ने तीनों के क्षत.विक्षत शव को बरामद किया था। इस संबंध में तीन नामजद आरोपितों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

Back to top button