झारखंड : पीएलएफआइ के दो उग्रवादी गिरफ्तार, देसी कट्टा, दो कारतूस व तीन मोबाइल बरामद

NEWS AROMA
#image_title

न्यूज़ अरोमा खूंटी: तोरपा थानांतर्गत डेलीसूद पुलिया के पास गत बुधवार की रात पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार उग्रवादियों में तोरपा थाना के डेलीसूद ऊपर टोली निवासी प्रभु सोए उर्फ बच्चा तथा रनिया का प्रदीप टोपनो शामिल है। पुलिस ने इनके पास से एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

यह जानकारी तोरपा के एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी ने गुरुवार को अपने तोरपा स्थित कार्यालय में आयोजित प्रेस काॅन्फेंस में दी।

एसडीपीओ ने बताया कि गत बुधवार की शाम एसपी आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सली पीएलएफआइ संगठन का एरिया कमांडर सामुएल कंडुलना अपने दस्ते के सदस्यों के साथ किसी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से डेलीसूद गांव की ओर से जरिया गांव की ओर जा रहा है।

सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए एसपी के निर्देश पर तोरपा एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी ने पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में एक छापामार टीम का गठन किया।

छापामार टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डेलीसूद गांव स्थित पुलिया के पास घेराबंदी कर एरिया कमांडर सामुएल कंडुलना दस्ते के उक्त दोनों उग्रवादियों को हथियार और कारतूस के साथ धर दबोचा।

गौरतलब है कि पीएलएफआइ के सदस्य इन दिनों कई जिलों में लेवी वसूली करने में जुटे हुए हैं। इसी कोे लेकर रांची, खूंटी, सिमडेगा व गुमला जिले में पुलिस द्वारा एक साथ छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

उग्रवादियों के खिलाफ लगातार जारी रहेगा अभियान: एसडीपीओ

पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी ने कहा कि उग्रवादियों और नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि लाॅक डाउन के बाद उग्रवादी गतिविधियों में वृद्धि की आशंका पुलिस को थी। इसलिए पुलिस पहले से ही पूरी तरह सावधान है और उग्रवादियों के खिलाफ चार जिलों में लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

x