झारखंड

झारखंड : बार कोड स्कैन कर लेता था गांजा का ऑनलाइन पेमेंट, गिरफ्तार

पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो युवक के पास से पांच पुड़िया गांजा, गांजा पीने वाली कुप्पी, नगद पांच किया बरामद

जमशेदपुर: Digital India के दौर में सभी Online Payment करने की कोशिश में लगे रहते है। पर अजीब तब लगता है जब कोई गांजा माफिया चलते फिरते गांजा बेचता है और वो भी Online Payment लेता है।

ऐसी ही एक घटना उलीडीह से प्रकाश में आई है जहां पुलिस ने एक ऐसे गांजा विक्रेता को गिरफ्तार किया है, जो अपने साथ बार कोड स्कैनिंग मशीन लेकर चलता था। इसमें वह गांजा का पेमेंट ऑनलाइन लेता था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए युवक की पहचान धालभूमगढ़ खुपराखुपी का निवासी रवीन्द्र नाथ महतो के रुप में की गई है।

बारकोड साथ लेकर चलता था

पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो युवक के पास से पांच पुड़िया गांजा, गांजा पीने वाली कुप्पी, नगद पांच सौ रुपये मिले। पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो युवक ने बताया की वह दिनभर में 50 से अधिक पुड़िया बेच चुका था। और वह गांजा के लिए ऑनलाइन पेमेंट लेता है, इसलिए वह बारकोड साथ लेकर चलता है।

ऑनलाइन भुगतान करने का कारण

पूछताछ में उसने बताया कि अक्सर नशे के शिकार युवकों द्वारा पेमेंट के लिए ऑनलाइन भुगतान करने की बात की जाती थी। इसको लेकर पहले धंधा करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। इसलिए उसने अधिक गांजा बेचने के लिए यह जरिया अपनाया और उसके बाद से वह अपना अवैध धंधा करने लग गया।

यह भी पढ़ें : झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने प्रैक्टिकल और इंटरनल असेसमेंट का जारी किया शेड्यूल

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker