झारखंड

बापू वाटिका के पास झामुमो का उपवास छठे दिन भी जारी, खरसावां जिला अध्यक्ष ने…

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM)की ओर से रांची के मोराबादी स्थित बापू वाटिका (Bapu Vatika) के समक्ष छठे दिन मंगलवार को सरायकेला- खरसावां जिलाध्यक्ष डॉ शुभेंदु महतो की अध्यक्षता में उपवास कार्यक्रम संपन्न हुआ।

JMM Anshan 6th Day: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM)की ओर से रांची के मोराबादी स्थित बापू वाटिका (Bapu Vatika) के समक्ष छठे दिन मंगलवार को सरायकेला- खरसावां जिलाध्यक्ष डॉ शुभेंदु महतो की अध्यक्षता में उपवास कार्यक्रम संपन्न हुआ।

मौके पर JMM के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता Supriyo Bhattacharya ने कहा कि संघर्ष का हमारा लंबा परिचय रहा है। राज्य में सामंतवादी ताकत और शोसकों की यह फितरत रही है कि कैसे झारखंड को लूटा जाय। झारखंडियों को लूटा जाय और यहां के खनिज संपदा पर अपना कब्जा जमाया जाय।

इसी के खिलाफ Hemant Soren ने अपनी लड़ाई को तेज किया, तो इनको लगा कि इस आवाज को दबाना चाहिए और जेल में डालना चाहिए। लेकिन इनको पता होना चाहिए कि यहां का बच्चा-बच्चा हेमंत सोरेन है, उनके अंदर जो खून दौड़ रहा है वह यहां के आंदोलनकारियों का खून है।

मौके पर सरायकेला- खरसावां जिलाध्यक्ष डॉ शुभेंदु महतो ने कहा संघर्ष की बदौलत हमने दिशोम गुरु शिबू सोरेन के नेतृत्व में यह अलग झारखंड राज्य पाया और जिसको बहुत ही अच्छे ढंग से Hemant Soren राज्य के अंतिम व्यक्ति तक सभी जन कल्याणकारी योजना पहुंचने का काम कर रहे थे और यही बात केंद्र सरकार को हजम नहीं हुई। गलत ढंग से जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर हमारे नेता हेमंत सोरेन को जेल भेजने का काम किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker