झारखंड

झुमरीतिलैया के बाजार समिति में लगी आग, कई फल दुकान जलकर राख

कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया (Jhumritilaiya) स्थित बाजार समिति में मंगलवार दोपहर में अचानक आग लग गई। आगलगी की इस घटना में करीब आधा दर्जन फल दुकानों को नुकसान पहुंचा है।

Koderma Fire in Fruit Shop: कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया (Jhumritilaiya) स्थित बाजार समिति में मंगलवार दोपहर में अचानक आग लग गई। आगलगी की इस घटना में करीब आधा दर्जन फल दुकानों को नुकसान पहुंचा है।

घटना के बाद सूचना मिलते ही मौके पर अग्निशमन विभाग (Fire Department) की टीम पहुंच कर आग पर काबू पाया। बाजार समिति के फल दुकानों के ऊपर रखे प्लास्टिक के कैरेट बिजली के तार के संपर्क में आ गए, जिससे शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई।

बाजार समिति में फलों का कचरा भी सूखा हुआ पड़ा था, जिससे देखते ही देखते आग फैल गई और कुछ ही देर में आग ने भयावह रूप धारण कर लिया। गनीमत यह रही कि समय रहते Fire Brigade की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया, नहीं तो बड़ी घटना घट सकती थी।

इस अगलगी की घटना में करीब 6 दुकानों को भारी नुकसान हुआ है। बाजार समिति परिसर के अंदर अस्थाई फलों का दुकान बनाया गया है, जबकि बाहरी परिसर में कई स्थाई दुकानें भी संचालित होती है।

इसके अलावा बाजार समिति परिसर में ही फल व्यवसाईयों के द्वारा कचरा फेंका जाता है, जो भीषण गर्मी के कारण पूरी तरह से सूख चुका था और जैसे ही दुकानों के छत के ऊपर रखे Plastic के कैरेट बिजली के तार के संपर्क में आए तो तेज हवाओं के कारण कैरेट में आग लग गई और यह आग धीरे-धीरे कचरों तक जा पहुंचा और बाजार समिति का पूरा परिसर आग की चपेट में आ गया।

बाजार समिति के सचिव अभिषेक आनंद ने बताया कि फल व्यवसाईयों की लापरवाही के कारण यह आग लगी है। अगर फल व्यवसाई व्यवस्थाओं को दुरुस्त नहीं करेंगे, तो उनकी दुकान भी रद्द की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker