झारखंड

कोडरमा : KTPP के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पांचवें दिन भी जारी लीलावती देवी परिजनों के साथ डीवीसी के खिलाफ अनशन पर

कोडरमा: जिले के जयनगर प्रखंड (Jayanagar Block) अंतर्गत केटीपीएस बांझेडीह मे बैठी स्वर्गीय विजय पासवान की पत्नी लीलावती देवी अपने छोटे-छोटे बच्चे और अपने सास के साथ भूख हड़ताल (Hunger Strike) डीवीसी मेन गेट के समक्ष भूख हड़ताल में शनिवार को पांचवें दिन भी बैठी रही।

लीलावती देवी ने बताया कि मेरे पति मेंटेनेंस कंपनी बीके कंस्ट्रक्शन (BK Construction) में काम कर रहे थे। लैंड लूजर लिफ्ट के सीरियल नंबर के आधार पर मेंटेनेंस में कार्य कर रहे थे.

कार्य करने के दौरान तबीयत खराब हो गया था। रांची रिम्स (RIMS) में इलाज चल रहा था वही उनका देहांत हो गया था।

उन्होंने बताया कि डीवीसी (DVC) के द्वारा किसी भी प्रकार का पहल नहीं किया गया। सात बजे से ही पावर प्लांट के सभी मजदूर लीलावती के समर्थन में बैठ गए।

पत्नी बच्चों के साथ भूख हड़ताल पर है

वहीं जिला परिषद अध्यक्ष रामधन यादव (Ramdhan Yadav) ने कहा कि प्रबंधन पीड़िता परिवार के साथ इंसाफ करे। उल्लेखनीय है कि उक्त मजदूर की मौत 12 फरवरी को इलाज के दौरान रांची (Ranchi) में हो गई थी।

इस दौरान कंपनी की साइड इंचार्ज रविंद्र कुमार (Ravindra Kumar) ने आश्वासन दिया था कि मृतक की जगह पर उनकी पत्नी को काम दिया जाएगा।

लेकिन छह महीना बीत जाने के बाद परिवार बच्चों के साथ भूख हड़ताल पर है। जिला परिषद उपाध्यक्ष निर्मला देवी (Nirmala Devi) ने कहा कि महिला एवं छोटे-छोटे बच्चे के साथ भूख हड़ताल पर बैठना बहुत ही बड़ा दुर्भाग्य की बात है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker