झारखंड

गिरिडीह में लूट मामले में मकान मालिक के बेटे और बहू गिरफ्तार

गिरिडीह: मुफ्फसिल थाना (Muffsil Police Station) क्षेत्र के झरियागादी (Jhariyagadi) के गरहाटांड गांव (Garhatand Village) में सिविल कोर्ट और सदर अस्पताल (Civil Court and Sadar Hospital) कर्मी के घर महिला को बेहोश कर दस लाख की डकैती की घटना का गुरूवार को खुलासा हो गया।

पुलिस ने इस घटना में संलिप्तता (Involvement) के संदेह में मकान मालिक दिलीप सिंह के बेटे अभिषेक सिंह उर्फ छोटू और उसकी पत्नी रुचि सिंह को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि दोनों पति-पत्नी ने ही घटना को अंजाम दिया और अपने आप को बचाने के लिए डकैती की कहानी गढ़ ली।

पुलिस टीम को एक पोटली में चांदी के कुछ जेवर पड़े मिले

बताया जाता है कि मामले की जांच को लेकर जब सदर SDPO अनिल सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर जांच कर रहे थे तो इस दौरान ही स्थानीय लोगों की ओर से उन्हें जानकारी मिली कि संदेहास्पद स्थिति में एक महिला को घर के बगल में एक चारदीवारी (Boundary Wall) में झाड़ियों में कुछ समान फेंकते हुए देखा गया।

इस जानकारी के आधार मौके पर ही तलाशी के दौरान पुलिस टीम को एक पोटली में चांदी के कुछ जेवर पड़े मिले। उसके बाद ही SDPO ने संदेह के आधार पर मकान मालिक के बेटे अभिषेक सिंह और उसकी पत्नी रुचि को हिरासत में लिया गया।

पूछताछ के दौरान ही पुलिस को 19 हजार रुपए नकद समेत ATM Card व कई जेवर से भरा एक बैग घर के बगल में ही दूसरे हिस्से से बरामद हुआ।

दोनों पति पत्नी आसनसोल भागने की तैयारी में थे

पूछताछ के दौरान ही पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि घटना को अंजाम देने के बाद दोनों पति पत्नी पश्चिम बंगाल के आसनसोल (Asansol) भागने की तैयारी में थे।

लेकिन इसके पूर्व ही मामले का खुलासा हो गया और दोनों पुलिस (Police) की गिरफ्त में आ गए और मनगढ़ंत डकैती कांड का खुलासा हो गया।

पुलिस अब उनसे पूछताछ में जुटी हुई

मामले की जांच के दौरान पुलिस को इस मामले को लेकर शक तब और गहरा गया जब उन्हें बताया गया कि घटना के समय घर की छत पर आरोपित अभिषेक सोया हुआ था।

इस दौरान सात अपराधी घर में घुसे और रुचि को नशीला पदार्थ (Alcoholic Substance) सुंघाकर कर बेहोश कर घर के दो कमरे में लूटपाट कर फरार हो गए।

रुचि के इस बयान पर पुलिस उसका मेडिकल जांच (Medical Examination) कराने की प्रक्रिया में जुटी हुई थी कि मामले का खुलासा हो गया। दोनों आरोपितों को मुफ्फसिल थाना पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले गई। पुलिस अब उनसे पूछताछ में जुटी हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker