झारखंड

हनुमान मंदिर का ताला काटकर चोर ले गए नकद और अन्य सामान, आरोपियों को…

इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने शुक्रवार को बताया कि सदर थाना क्षेत्र में स्थित दोनों मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम देने वालों चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Lohardaga Hanuman Mandir: लोहरदगा (Lohardaga ) सदर थाना क्षेत्र अन्तर्गत राणा चौक के समीप स्थित हनुमान मंदिर (Hanuman Mandir) का ताला काटकर अज्ञात अपराधियों ने मंदिर में रखे गोदरेज से पीतल का परात, थाली, चांदी का मुकुट, पीतल का घंटी, एवं नगद 13,500 रुपया तथा मंदिर का दान पेटी की चोरी करने तथा बीर शिवाजी चौक के समीप सिद्धीदाती दुर्गा मंदिर दान पेटी का ताला तोड़कर पैसे एवं वर्तन की चोरी करने के आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इसके अलावा चोरी की समान खरीदने वाले व्यक्ति को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया।

इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने शुक्रवार को बताया कि सदर थाना क्षेत्र में स्थित दोनों मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम देने वालों चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

उन्होंने बताया कि चोरी की घटना की सूचना मिलने के बाद SP हरीश बिन जमा द्वारा टीम का गठन किया गया।

टीम थाना प्रभारी सह Inspector रत्नेश मोहन ठाकुर के नेतृत्व में गठित की गई। गठित टीम ने घटनास्थल के आस-पास के CCTV कैमरों से फुटेज प्राप्त कर संलिप्त अपराधियों के हुलिया अनुसार उनके गतिविधि सत्यापन करने पर पाया गया कि हाल में जेल से रिहा हुये अपराधकर्मी राजा उरॉव उम्र-करीब 30 वर्ष पिता-सुमन उरॉव ग्राम-बेठठ चिगलाटोली, थाना-बगडू जिला-लोहरदगा एवं एक अन्य कि गतिविधि संदेहात्मक पाया गया।

छापमारी दल को प्राप्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के दौरान राजा उरांव को गिरफ्तार किया गया, जिसके द्वारा अपना अपराध स्वीकार करते हुए अपने सहयोगी के साथ मिलकर दोनो मंदिरों राणा चौक स्थित हनुमान मंदिर एवं बीर शिवाजी चौक स्थित सिद्धीदाती दुर्गा मंदिर में घटना कारित करने की बात स्वीकार की गई।

गिरफ्तार राजा उरांव ने बताया कि चोरी गये सामानों को रियाजत हुसैन के पास विक्री कर दिये हैं। इसके बाद रियाजत हुसैन के Lohardaga के घर छापमारी कर मंदिरों में चोरी किये गये सामानों को बरामद किया गया है।

इस घटना में संलिप्त राजा उरांव एवं रियाजत हुसैन को गिरफ्तार किया गया है। कांड में संलिप्त कार्तिक उरांव को गिरफ्तार को भी गिरफ्तार किया गया है।

अप्राथमिकी अभियुक्त-राजा उरांव के निशानदेही पर रियाजत हुसैन के लोहरदगा के घर से पितल का पड़ा परात 1, पितल का छोटा गमला 2 पीस, पितल का बड़ा कलश 1 पीस, पितल का छोटा कलश 1 पीस, पितल का छोटा लोटा 1 पीस, पितल का छोटा कम्नडल 1 पीस,पितल का पुजा का छोटा लोटा 1 पीस,पितल का छोटा तासला 1 पीस,पितल का छोटा घंटा 1 पीस,ताम्बा का छोटा लोटा 1 पीस बरामद किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker