भारत

खरगे ने RSS को बताया ‘जहर’, कहा- जब तक मोदी को सत्ता से नहीं हटाया जायेगा, तब तक देश में सुख-समृद्धि नहीं आ सकती

जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और उनकी विचारधारा को सत्ता से नहीं हटाया जायेगा, तब तक देश में सुख और समृद्धि नहीं आ सकती।

Mallikarjun Kharge on RSS : जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और उनकी विचारधारा को सत्ता से नहीं हटाया जायेगा, तब तक देश में सुख और समृद्धि नहीं आ सकती। Narendra Modi तानाशाही में विश्वास करते हैं। उक्त बातें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को कहीं।

वह दिल्ली के Ramlila Maidan में आयोजित I.N.D.I.A. की लोकतंत्र बचाओ महारैली को संबोधित कर रहे थे। इस रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शरद पवार समेत विपक्ष के कई प्रमुख नेता मौजूद थे।

खरगे ने कहा कि संविधान बचाने और लोकसभा चुनाव में जीत के लिए विपक्षी दलों को एकजुट होकर लड़ना होगा। खरगे ने आरोप लगाया, ‘‘मोदी लोकतंत्र नहीं चाहते। वह तानाशाही के विचार वाले हैं।’’

उन्होंने प्रधानमंत्री और BJP के कुछ अन्य नेताओं से एक कार्यक्रम में मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘मुझसे जेपी नड्डा (JP Nadda) जी ने पूछा कि आपका चुनाव प्रचार कबसे शुरू हो रहा है, सूची जारी कब कर रहे हैं। मैंने कहा कि चुनाव निष्पक्ष नहीं हो रहे, क्योंकि हमारे खाते से पैसे चोरी हो गये हैं।’’

खरगे ने दावा किया कि कांग्रेस के बैंक खातों को ‘फ्रीज’ किया गया, ताकि वह चुनाव नहीं लड़ सके। उन्होंने लोगों का आह्वान किया, ‘‘जब तक हम मोदी को नहीं हटायेंगे, मोदी की विचारधारा को नहीं हटायेंगे, तब तक देश में सुख और समृद्धि नहीं आयेगी।’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘संविधान है, तो आरक्षण है। संविधान है, तो मौलिक अधिकार मिलेंगे। संविधान नहीं है, तो कुछ नहीं मिलेगा।’’ उन्होंने कहा कि अगर BJP जैसी पार्टी संविधान बनाती, तो महिलाओं को मतदान का अधिकार नहीं मिलता।

खरगे ने दावा किया, ‘‘RSS जहर की तरह है। अगर आप इसको चाटकर देखेंगे, तो भी मरेंगे, पीयेंगे तो भी मरेंगे।’’ उन्होंने कहा कि अगर देश की जनता को लोकतंत्र बचाना है, तो इसके लिए सबको एकजुट होकर लड़ना होगा।

x