झारखंड

Mid Day Meal का ऑडिट करने में सहयोग नहीं कर रहे कई सरकारी स्कूल, 15 जून…

रांची : सभी सरकारी स्कूलों में Mid Day Meal का नियमित ऑडिट (Regular Audit) होता है। यह महत्वपूर्ण खबर सामने आई है कि राज्य में गिरिडीह, गढ़वा, देवघर, पलामू, दुमका, खूंटी, बोकारो और गुमला जिले के 917 स्कूलों में अब तक Audit का काम पूरा नहीं हो सका है।

सभी जिलों को 15 जून तक का अंतिम समय दिया गया है। विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि Audit में सहयोग न करने वाले स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि Audit का काम 15 जनवरी से 15 अप्रैल तक किया जाना था। काम पूरा नहीं होने पर दो बार जिलों को रिमाइंडर (Reminder) भी भेजा गया। फिर भी काम पूरा नहीं हुआ अब 15 जून को Deadline दी गई है।

शिक्षा सचिव ने अपनाया कड़ा रुख

स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग (Department of School Education and Literacy) के सचिव के. रवि कुमार ने इसके संबंध में निर्देश जारी कर दिया है।

प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना (Pradhan Mantri Poshan Shakti Nirman Yojana) के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2018-19 से 2020-21 तक के लिए वैधानिक अंकेक्षण करने के लिए 29 दिसंबर को शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया था।

शिक्षा सचिव के. रवि कुमार ने गिरिडीह, गढ़वा, देवघर, पलामू, दुमका, खूंटी, बोकारो और गुमला जिले के जिला शिक्षा अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि 15 जून तक ऑडिट का काम पूरा करवाएं। इसे अंतिम अवसर समझते हुए प्राथमिकता के आधार पर कार्य करवाएं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker