बिहार

मिशन लोकसभा 2024 : विपक्षी पार्टी की जल्द होगी बैठक, CM नीतीश ने दी जानकारी

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024 ) को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसको लेकर बैठकें भी हो रही है और रणनीति पर काम भी चल रहा है। इसी क्रम में विपक्षी पार्टियां भी एकजुट होने पर काम कर रही है।

BJP के खिलाफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) फ्रंटफुट पर खेल रहे हैं। 2024 में BJP के रथ को रोकने के लिए कप्तान की भूमिका निभा रहे CM नीतीश विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हुए हैं।

अभी हाल ही में दिल्ली में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित अन्य दलों के साथ बैठक की। इसके बाद पश्चिम बंगाल में वे TMC की मुखिया CM ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उसी दिन उन्होंने समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात कर चुनाव पर चर्चा की।

मिशन लोकसभा 2024 : विपक्षी पार्टी की जल्द होगी बैठक, CM नीतीश ने दी जानकारी-Mission Lok Sabha 2024: Opposition party's meeting will be held soon, CM Nitish gave information

कब होगी बैठक?

आज एक सरकारी कार्यक्रम (Government Program) में जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे तो उन्होंने देश के विपक्षी दलों की एकता पर बिहार में होने वाली बैठकों पर कहा कि अभी कुछ और दलों के नेताओं से बात हो रही है।

यह तय हो जाएगा की कि बैठक कहां होगी। उन्होंने कहा कि यह बैठक (Meeting) पटना में होगी या कहीं और इसपर वार्ता चल रही है। लेकिन बहुत लोग चाहते हैं की बैठक बिहार में ही हो।

कुछ जगहों पर अभी चुनाव चल रहे हैं चुनाव पूरा हो जाने के बाद ही यह बैठक होगी। लालू प्रसाद से मुलाकात करने पर CM नीतीश कुमार ने कहा कि राजद सुप्रीमो बिहार आ चुके हैं। उनकी तबीयत खराब थी, लेकिन अब सुधार हो रही है।

मिशन लोकसभा 2024 : विपक्षी पार्टी की जल्द होगी बैठक, CM नीतीश ने दी जानकारी-Mission Lok Sabha 2024: Opposition party's meeting will be held soon, CM Nitish gave information

BJP के पूर्व विधायक की गिरफ्तारी पर क्या बोले सीएम ?

वहीं दंगे में BJP के पूर्व विधायक की गिरफ्तारी पर CM नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि अगर कोई दोषी होगा तो उस पर जांच होगी। उसके बाद उस पर कार्रवाई होगी।

पकड़ने और छोड़ने के लिए हम किसी को निर्देशित नहीं करते हैं। BJP जो हम पर आरोप लगाती है, हम उस पर ध्यान नहीं देते हैं। बिहार में जिन दो जगहों पर दंगे हुए उसपर हमारी पैनी नजर है। जो इसमें दोषी होंगे चाहे वह किसी भी दल के क्यों न हो उन पर कार्रवाई अवश्य होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker