झारखंड

झारखंड विधानसभा के बाहर नीरा यादव ने माथे पर टोकरी लेकर किया विरोध प्रदर्शन

रांची: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Legislative Assembly) के मानसून सत्र के दूसरे दिन Monday को विपक्ष के तेवर तल्ख रहे।

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विधानसभा परिसर में हंगामा शुरू हो गया। विधानसभा के मुख्य द्वार पर BJP MLA ने जमकर हंगामा किया।

Congress के तीनों MLA को बर्खास्त करने की मांग कर रहे

BJP के यह MLA झारखंड (Jharkhand) को अकालग्रस्त क्षेत्र घोषित करने तथा Congress के तीनों MLA को बर्खास्त करने की मांग कर रहे थे। इस दौरान BJP विधायक Nira Yadav ने सिर पर टोकरी रख प्रदर्शन किया।

BJP विधायक बिरंची नारायण ने कहा …

इस अवसर पर BJP ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे पर बड़ा निशाना साधा है।

BJP विधायकों का आरोप है कि कांग्रेस के तीनों विधायक Dr. इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को फंसाने के पीछे सीधे-सीधे Congress आलाकमान और सत्तारूढ़ गंठबंधन की Hemant Sarkar का हाथ है।

BJP की मांग है कि अविनाश पांडे के संपत्ति के भी जांच कराया जाये

BJP विधायक बिरंची नारायण ने कहा है कि कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे इस पूरे कांड के कर्ताधर्ता है। वे हर सप्ताह Jharkhand आते हैं और झारखंड से अवैध वसूली कर वापस लौट जाते हैं।

ऐसे में BJP की मांग है कि अविनाश पांडे के संपत्ति के भी जांच कराया जाये। उन्होंने कहा है कि उनकी मांग है कि मामले की जांच सीआईडी (SID) से नहीं बल्कि ED और एनआईए (NIA) से भी कराई जानी चाहिए।

BJP विधायक ने हेमंत सरकार से की मांग

बिरंची नारायण ने कहा कि जहां तक कांग्रेस के तीनों MLA से बंगाल में एक बड़ी राशि मिलने की बात है तो यह राशि किसी और की नहीं, बल्कि झारखंड में हेमंत सरकार के नेतृत्व में खनिज संसाधनों की लूट मची है, यह पैसा उसी का हिस्सा है।

इस दौरान BJP विधायक ने हेमंत सरकार से मांग की है कि जिस तरह राज्य में मानसून की स्थिति बनी है, उसे देखते हुए तत्काल झारखंड को आकाल क्षेत्र घोषित किया जाए।

West Bengal में गिरफ्तारी पर विधायक ने कहा..

MLA ने कहा कि हेमंत सरकार को सदन के अंदर और बाहर मजबूर करेंगे, कि राज्य की जनता और किसानों के हित में तत्काल झारखंड का क्षेत्र घोषित करें।

Jharkhand के वकील Rajeev Kumar को West Bengal में गिरफ्तारी पर विधायक ने कहा है कि सरकार के खिलाफ जो भी कुछ बोलता है, उसके साथ ऐसा ही व्यवहार हेमंत सरकार करती है।

BJP विधायक नीरा यादव ने कहा कि पूरे राज्य में अकाल की स्थिति है और सरकार कान में तेल डालकर सोई हुई है। विरोध में नीरा यादव ने BJP विधायकों के बीच धुस्का बर्रा वितरित किया।

कांग्रेस पार्टी की ओर से Ranchi अरगोड़ा थाना में मामला दर्ज कराया गया

उल्लेखनीय है कि Congress Party के तीन विधायक Dr. इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को करीब 48 Lakh Rupees के साथ West Bengal की हावड़ा Police ने गिरफ्तार किया है।

इन विधायकों पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लग रहा है। इस गिरफ्तारी के बाद से ही प्रदेश का सियासी माहौल गरम है। कांग्रेस पार्टी की ओर से Ranchi अरगोड़ा थाना में मामला दर्ज कराया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker