झारखंड

सांसद धीरज साहू पहुंचे ED दफ्तर, पूछताछ शुरू

कांग्रेस (Congress) के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू रविवार को एयरपोर्ट रोड स्थित ED के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे।

MP Dheeraj Sahu ED office: कांग्रेस (Congress) के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू रविवार को एयरपोर्ट रोड स्थित ED के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे।

इसके बाद ED के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी। इससे पहले शनिवार को भी ED ने धीरज साहू से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के दिल्ली स्थित आवास से बरामद BMW कार के बारे में पूछताछ की थी।

धीरज साहू पूछताछ के बाद जब ED कार्यालय से बाहर निकले तो पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली स्थित Hemant Soren के आवास से मिली कार हेमंत सोरेन की नहीं है। हालांकि, सांसद धीरज साहू ने Media के अधिकांश सवालों का जवाब नहीं दिया।

उल्लेखनीय है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े Money Laundering मामले में कांग्रेस सांसद धीरज साहू को ED ने समन कर 10 फरवरी को 11 बजे रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने को कहा था। इसके बाद तय समय पर सांसद धीरज साहू ईडी के दफ्तर पहुंचे थे।

पूरे मामले में ED ने जांच में पाया है कि 29 जनवरी को दिल्ली में हेमंत सोरेन के आवास में छापेमारी (Raid) के दौरान जो BMW जब्त की गयी थी, वह धीरज साहू से जुड़ी है।

हरियाणा की जिस कंपनी के नाम पर गाड़ी रजिस्टर्ड है, उस कंपनी में धीरज साहू के परिवार की हिस्सेदारी है। ED को अंदेशा है कि यह कार गिफ्ट के तौर पर हेमंत सोरेन को दी गयी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker