भारत

थाने में ताश खेल रहे थे पुलिसकर्मी, अचानक सिविल ड्रेस में पहुंच गए SP तो…

MP NEWS: मध्य प्रदेश के गुना में एक अचंभित करने वाली खबर आई है जहां पुलिस कर्मी थाने में बैठकर ही ताश खेल रहे थे। इसी बीच पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा ने छापेमारी कर दी।पुलिस कप्तान जब कैंट थाने पहुंचे तो तीन पुलिसकर्मी ताश खेलते मिले।

SP को सिविल ड्रेस में देखकर पुलिस कर्मी कुछ समझ नहीं पाए लेकिन जैसे ही पुलिस कर्मियों को उसे बात का अंदाजा लगा कि सामने जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक खड़े थे तो उनके होश उड़ गए एसपी ने प्रधान आरक्षक कृष्ण पाल सिंह रघुवंशी, आरक्षक राहुल शुरू से के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए तीनों को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच कर सीसी गुना को प्रारंभिक जांच के आदेश दे दिए हैं।

आमतौर पर ऐसा होता है कि पुलिस कर्मी सिविल ड्रेस में लोगों के बीच जाकर छापेमारी करते हैं या कोई तहकीकात करते हैं मगर यह पहली बार हुआ है कि पुलिस कर्मी सिविल ड्रेस में खुद पुलिस की खैर लेने ही पहुंच गए हैं मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस के लचर रवैया के कारण Crime का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है।

इसी के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक संदीप कुमार सिन्हा द्वारा सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को सख्त हिदायत भी दी गई है। यदि कोई भी पुलिस अधिकारी कर्मचारी की संदिग्ध गतिविधि में संलिप्तता पाई गई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

साथी पुलिस कप्तान ने थानों की भौगोलिक और कानून व्यवस्था की स्थिति की जानकारी ली सभी पुलिस कर्मियों को पूरी ईमानदारी और निष्पक्ष भाव से अपने कार्य का निर्वहन करने के निर्देश दिए हैं और सभी पर्यवेक्षक अधिकारियों को अपने-अपने अनुविभाग के थानों की नियमित रूप से समीक्षा करने के निर्देश भी दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए गए शख्त निर्देशों में अनैतिक गतिविधियों का करना निषेध तथा इस प्रकार की गतिविधि संचालित होने पर इसके लिए थाना प्रभावी को जवाबदार होने की बात कही गई है ।

इसके साथ ही सामाजिक व आपराधिक तत्वों के खिलाफ शक्ति से कार्रवाई की जानें ,लाउडस्पीकर खुले में मांस विक्रय आदि निर्देशों का पालन कराया जाए।

आमजन व थाने पर आने वाले फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करने एवं अनुसूचित जाति तथा जनजाति वर्ग के प्रकारों के निराकरण में तीव्रता लाई जाए।

तथा लंबित अपराध, लंबित चालान ,लंबित माल, लंबित मार्ग लंबी शिकायत और आदि का शीघ्रता से निराकरण कराए जाने की आदेश दिए गए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker