सांसद निशिकांत दुबे ने एक बार फिर फोड़ा ‘Twitter बम’, राजनीतिक हलचल बढ़ायी

News Alert

रांची: BJP के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के एक Tweet (Nishikant Dubey Tweet ) ने एक बार फिर राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है। उन्होंने टि्वटर पर चुनाव आयोग की चिट्ठी साझा की है।

इस चिट्ठी की शुरुआत की दो लाइनों को छिपा दिया गया है लेकिन इसकी बाकी की लाइनों के साथ निशिकांत दुबे ने लिखा है कि हेमंत सोरेन के बाद दूसरी ख़बर चुनाव आयोग से देवघर ज़िला में वोटर लिस्ट के रिवीज़न में वर्तमान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री को हटाने का आदेश है।

भारत निर्वाचन आयोग ने इससे पहले भी देवघर जिले उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की अनुशंसा की थी।

चुनाव आयोग ने यह भी कहा था कि बगैर चुनाव आयोग की अनुमति के भजंत्री को भविष्य में कभी भी चुनाव ड्यूटी ना दी जाए। यह कार्रवाई सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत के आधार पर हुई थी।

उस वक्त भी निशिकांत दुबे ने Tweet कर लिखा था कि मेरे खिलाफ़ साज़िश के तहत ग़लत केस करने के कारण चुनाव आयोग ने देवघर उपायुक्त को हटाने का फ़ैसला किया।

अब वर्तमान उपायुक्त बिना चुनाव आयोग (Election Commission) के आदेश के दूसरे ज़िला के उपायुक्त भी नहीं बन पाएंगे । इसके अलावा उनके ऊपर अति विशिष्ट दंडात्मक कार्रवाई भी की जाएगी ।

मंजूनाथ भजंत्री ने आयोग को पत्र भेजकर बिना शर्त माफी मांगी थी

उल्लेखनीय है कि देवघर DC पर सत्ताधारी JMM के पक्ष में काम करने का आरोप लगा था। 17 अप्रैल, 2021 को देवघर जिले के मधुपुर विधानसभा का उपचुनाव हुआ था।

इस चुनाव में उन पर एक पक्षीय काम करने का आरोप लगा था। निशिकांत दुबे के खिलाफ देवघर जिले के विभिन्न थानों में चुनाव अचार संहिता उल्लंघन को लेकर पांच अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज हुई थी । भाजपा ने इसके खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

11 नवंबर को उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री (Manjunath Bhajantri) ने आयोग को पत्र भेजकर बिना शर्त माफी मांगी थी। अब निशिकांत दुबे के एक और ट्वीट ने इस मामले को एक बार फिर हवा दे दी है।

x