भारत

हम ऐसा धर्म आधारित प्रचार करते रहेंगे: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पूरी दमदारी से कहा है कि यदि मुस्लिम आरक्षण का विरोध और UCC (Uniform Civil Code) की बात करना धर्म आधारित प्रचार है, तो हम यह प्रचार करते रहेंगे।

Amit Shah on Interview: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पूरी दमदारी से कहा है कि यदि मुस्लिम आरक्षण का विरोध और UCC (Uniform Civil Code) की बात करना धर्म आधारित प्रचार है, तो हम यह प्रचार करते रहेंगे।

शाह ने एक इंटरव्यू में दावा किया कि उनकी पार्टी ने किसी भी प्रकार का धर्म आधारित कोई प्रचार अभियान (Advertising Campaign) नहीं चलाया है।

हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मुसलमानों के आरक्षण के खिलाफ प्रचार करना और अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और समान नागरिक संहिता (UCC) लागू करने के लिए मतदाताओं तक पहुंचना अगर धर्म आधारित चुनाव अभियान है, तो BJP ने यह किया है और आगे भी करती रहेगी।

इस दौरान अमित शाह ने दो टूक कहा कि अगले टर्न यानी पांच साल के अंदर देशभर में UCC लागू होगा। एक देश-एक चुनाव को लेकर भी ऐसा ही दावा किया।

शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करना, देशभर में समान नागरिक संहिता लागू करना, महिला आरक्षण या राम मंदिर निर्माण हमारी विचारधारा है।

पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर हमारा है और इसका हमने संकल्प लिया है, तो PM मोदी ने BJP की विचारधारा को जमीन पर उतारा है। प्रधानमंत्री की लोकप्रियता स्वाभाविक रूप से BJP को मजबूत बनाती है। PM मोदी हमारे सबसे बड़े नेता हैं और यह कोई नकारात्मक वोट नहीं है।

यह बात मानकर चलिये यह सकारात्मक वोट है। जहां हम सरकार में हैं, वहां भी हमें जनादेश मिलनेवाला है और जहां नहीं हैं, वहां बड़ा जनादेश मिलने जा रहा है। यह एक प्रकार से केंद्र सरकार (Central Government) के कामों का सकारात्मक जनादेश है।

शाह ने कहा कि अभी इनकी दो या तीन राज्यों में सरकारें हैं। वहां तो दे दें, जो कहा है। एक लाख की क्या बात करते हो, 1,500 रुपये चालू करो। कौन भरोसा करेगा?

लोकसभा चुनाव में किन राज्यों में BJP खासी बढ़त की उम्मीद कर रही है, इस संबंध में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में उसे 24 से 30 सीटें और ओडिशा में 16 से 17 सीटें मिल सकती हैं। उन्होंने कहा कि BJP और उसका गठबंधन आंध्र प्रदेश में करीब 17 सीटें जीतेगा।

तीनों राज्यों में लोकसभा की क्रमश: 42, 21 और 25 सीट हैं। शाह ने दावा किया कि ओडिशा विधानसभा (Odisha Assembly) में BJP को बहुमत मिलना तय है और उम्मीद है कि उसे 147 सदस्यीय विधानसभा में 75 सीटें मिलेंगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker