भारत

BJP ने पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय को टिकट दिया, तो हो गया विवाद, कांग्रेस ने ऐसे घेरा

गांधी और गोडसे के बीच चयन नहीं कर सकते वाले बयान पर कांग्रेस ने पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय (Abhijit Gangopadhyay) को घेरा है।

Loksabha Election: गांधी और गोडसे के बीच चयन नहीं कर सकते वाले बयान पर कांग्रेस ने पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय (Abhijit Gangopadhyay) को घेरा है।

कांग्रेस ने मांग की है कि BJP लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में गंगोपाध्याय की उम्मीदवारी वापस ले।

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए BJP ने दिया है टिकट

गौरतलब है कि कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय ने कलकत्ता हाई कोर्ट के जज पद से हाल ही में इस्तीफा (Resign) दे दिया था और उसके बाद BJP में शामिल हो गये थे। गंगोपाध्याय उन 19 उम्मीदवारों में शामिल हैं, जिनके नामों की घोषणा BJP ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों के लिए की है।

यह दयनीय से भी बदतर है : जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने अपने पोस्ट में कहा, यह दयनीय से भी बदतर है कि कलकत्ता हाई कोर्ट के एक पूर्व जज का कहना है कि वह गांधी और गोडसे के बीच चयन नहीं कर सकते, जिन्हें किसी और का नहीं बल्कि खुद प्रधानमंत्री मोदी (Modi) का आशीर्वाद प्राप्त है।

कांग्रेस नेता रमेश ने कहा, यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। उन लोगों को उनकी उम्मीदवारी तुरंत वापस ले लेनी चाहिए, जिन्होंने महात्मा की विरासत को हड़पने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

एक कार्यक्रम में गंगोपाध्याय ने कहा कि वह ‘‘गांधी (Mahatma Gandhi) और गोडसे (Nathuram Godse) के बीच चयन नहीं कर सकते हैं।

उनके हवाले से कहा गया, ‘‘कानूनी पेशे से जुड़े व्यक्ति के रूप में मुझे कहानी के दूसरे पक्ष को समझने की कोशिश करनी चाहिए। मुझे उनके (Nathuram Godse) लेखन को पढ़ना चाहिए और समझना चाहिए कि किस वजह से उन्हें महात्मा गांधी की हत्या करनी पड़ी। तब तक मैं गांधी और गोडसे के बीच चयन नहीं कर सकता।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker