TRP गेम जोन में आग लगने के मामले में 6 पार्टनर के खिलाफ FIR दर्ज

News Aroma Desk

Rajkot Fire Case: गुजरात के राजकोट (Rajkot) में शनिवार शाम 4.30 बजे TRP गेम जोन में आग लगने से अब तक 27 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल हैं। मामले में पुलिस ने 6 पार्टनर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में FIR दर्ज की है।

राजकोट पुलिस के अनुसार टीआरपी गेम जोन का संचालन करने वाले रेसवे एंटरप्राइज (Raceway Enterprise) के एक भागीदार युवराजसिंह सोलंकी और प्रबंधक नितिन जैन को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

राजकोट पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने नवंबर 2023 में गेमिंग जोन के लिए Booking License दिया था, जिसे 1 जनवरी से 31 दिसंबर 2024 की अवधि के लिए नवीनीकृत किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि गेम जोन को सड़क और भवन विभाग से अनुमति मिल गई थी। इसने फायर NOC प्राप्त करने के लिए अग्नि सुरक्षा उपकरण का प्रमाण भी जमा किया था, जो प्रक्रिया में था और अभी तक पूरा नहीं हुआ है। पुलिस आयुक्त के अनुसार, गेम जोन में अग्नि सुरक्षा उपकरण थे लेकिन आग पर काबू पाने के लिए ये पर्याप्त नहीं थे।

इतना ही नहीं, Entry और Exit के लिए भी केवल एक ही गेट था। इस वजह से आग लगने के बाद लोग वहां से आसानी से निकल पाने में नाकामयाब रहे और वहीं फंसे रहने के कारण उनकी मौत हो गई। एक ही गेट होने के कारण बचाव कार्य में भी दिक्कत आई। Fire Brigade को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

x