भारत

48 घंटे के भीतर प्रधानमंत्री के नाम का चयन करेगा ‘इंडिया’ गठबंधन, जयराम रमेश ने…

लोकसभा चुनाव 2024 में I.N.D.I.A गठबंधन स्पष्ट व निर्णायक जनादेश हासिल करेगा और परिणामों के 48 घंटे के भीतर प्रधानमंत्री के नाम का चयन भी कर लेगा।

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 में I.N.D.I.A गठबंधन स्पष्ट व निर्णायक जनादेश हासिल करेगा और परिणामों के 48 घंटे के भीतर प्रधानमंत्री के नाम का चयन भी कर लेगा।

यह बात कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने गुरुवार को एक साक्षात्कार के दौरान कही।

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण 1 जून के मतदान से पूर्व चुनाव प्रचार (Election Campaign) के आखिरी दिन साक्षात्कार दे रहे कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि विपक्षी गठबंधन में जिस दल को सबसे अधिक सीट मिलेंगी, वही दल अगली सरकार का नेतृत्व करने का स्वाभाविक दावेदार होगा।

उन्होंने इसी बीच कहा कि बहुमत मिलने के बाद तो NDA के भी कुछ साथी I.N.D.I.A में शामिल हो सकते हैं।

हालांकि कांग्रेस आलाकमान यह तय करेंगे कि उन्हें गठबंधन में शामिल करना है या नहीं। वहीं एक सवाल के जवाब में जयराम रमेश ने कहा कि नीतीश कुमार पलटी मारने में उस्ताद हैं।

वहीं चंद्रबाबू नायडू 2019 में कांग्रेस के साथ थे। ऐसे में उन्होंने दावे के साथ कहा कि यहां बस यही कहूंगा कि इंडिया गठबंधन के घटक दलों को जनादेश मिलेगा, तो NDA के कुछ घटक दल भी इसमें शामिल हो सकते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस सब के लिए तो Congress आलाकमान खड़गे, श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी को फैसला करना होगा।

कांग्रेस महासचिव जयराम ने पहेली बुझाते हुए कहा, कि इंडिया गठबंधन और NDA (RJD) में सिर्फ दो शब्दों का ही अंतर है। I.N.D.I.A से यदि दो आई निकाल दें तो NDA बचता है। इन दो आई का मतलब ही इंसानियत और ईमानदारी है। ऐसे में जिन राजनीतिक दलों में इंसानियत और ईमानदारी है वो I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में BJP की कोई लहर नहीं है, सिर्फ निवर्तमान प्रधानमंत्री का जहर नजर आया है। उन्होंने कहा कि 20 साल बाद इतिहास फिर दोहराएगा और विपक्षी गठबंधन को स्पष्ट एवं निर्णायक जनादेश मिलेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker